Business

header ads

मुख्यमंत्री गहलोत ने सांसद, विधायकों के साथ प्रभारी मंत्रियों से किया संवाद

योगेश शर्मा...
कोरोना से उपजे देश दुनिया में संकट के हालातों पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सभी पक्ष-प्रतिपक्ष के विधायक, सांसद, मंत्रियों से उनके प्रभार वाले जिलो के विधायक सांसदो से कोरोना से उपजे संकट से उबरने के लिए साथ प्रदेश को पुन: विकास की पटरी पर लाने और आमजन से लेकर सुदूर गांव ढाणी में बैठे गरीब में से गरीब व्यक्ति तक शासन की योजनाओ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए फेस टूट फेस जिला, गांव, ब्लॉक, शहर की हर समस्या का फीडबैक लिया।

मुख्यमंत्री गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पहले फेस में जैसलमेर, बाड़मेर जिलो के विधायकों, मंत्रियों से फीडबैक लिया जिसमें सभी विधायको, प्रभारी मंत्रियों ने बाडमेर, जैसलमेर की वास्तु स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि लॉकडाउन के कारण अन्य प्रदेशो में फंसे और जैसलमेर बाडमेर जिलो में अन्य प्रदेशों के कामगार लोगों को उनके गृह जिले में पहुंचाने की व्यवस्था अतिशीघ्र की जाएं। इस दौरान बाड़मेर विधायक रूपाराम ने तो प्रवासी राजस्थानियों को भी लाने के लिए नियमों में सरलीकरण की बात मुख्यमंत्री के ध्यान में लाई।

कृषि मंडी का भी टैक्स कम करने के लिए उन्होंने अनुरोध किया साथ ही सभी विधायकों ने भी अपनी समस्यायें मजदूरों पर ही जताई बाडमेर जिले में पानी की व्यवस्था के लिए भी मुख्यमंत्री को गर्मी के दौर में करने के लिए कहा गया। इस पर जैसलमेर अल्पसख्यंक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने भी विधायकों की समस्याओं की ओर ध्यान दिलाया।

अंत में बाड़मेर प्रभारी जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कला ने सभी विधायकों मंत्रियों के द्वारा मुख्यमंत्री को समस्याओं के प्रति दिलाये गए ध्यान की समरी के तौर पर मुख्यमंत्री से कहा कि जैसलमेर बाड़मेर जिलों में हकीकत में यह समस्या है और कहा कि पाक सीमा से आने वाले टिड्डी दल के खतरे को भी नजर अंदाज नहीं करें उन्होने टिड्डयों को भगाने मारने के लिए 40 गाडियों की जगह 60 गाडियों की मांग की और कहा कि करीब 464 किलोमीटर की पाक सीमा क्षेत्र में फैली कृषि भूमि में फसल टिड्डी चट कर जाती है इस पर मुख्यमंत्री ने हाथोहाथ प्रभारी मंत्री को कहा कि इस पर सरकार ध्यान दे रही है इसके साथ ही भारत सरकार को भी अवगत कराया गया है समस्या जल्द ही निपट जायेगी।

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने विधानसभा सत्र बुलाने की राय रखी:-
सिरोही के निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोराना काल में उपजी जिले में सभी समस्याओं की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि सरकार ने जो कोविड-19 को हराने में कार्य किया है उसकी सराहना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिरोही में मिले 3 पॉजीटिवों के कारण तीन किलोमीटर एरिया को सील कर दिया जाता है यह अव्यवहारिक इसे कम किया जाना चाहिए क्योंकि तीन किलोमीटर एरिया के वांशिदों को मूलभूत सुविधाओं से मूलरूम रहना पडता है और रेड जोन में लागू की गई सारी नियम शर्तो का पालन करना पडता है। लोढ़ा ने मुख्यमंत्री को यह भी कहा कि 17 मई के बाद रेड जोन में ही लॉकडाउन रखा जाएं और बाकी जगहों पर लॉकडाउन खोला जाएं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack