Business

header ads

मुख्यमंत्री योगी ने सुरक्षाबलों में संक्रमण रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरतने के दिये निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरते जाने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से इस संबंध में आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को बाहर से ट्रेनों से आ रहे प्रवासी लोगों के संबंध में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए।

गौरतलब है सीएम योगी ने लॉकडाउन-3 में संचालित किये जाने वाले उद्योग-धन्धों के लिए कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार द्वारा बंद के दौरान औद्योगिक गतिविधियों के संचालन के सम्बन्ध में परामर्श जारी किया जाए। उन्होंने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को श्रम सुधार पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थियों के बैंक खाते में भरण-पोषण भत्ते की धनराशि यथाशीघ्र अंतरित कराई जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों के प्रशिक्षण के साथ ही डिग्री व माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को भी प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव हेतु व्यापक पैमाने पर प्रशिक्षण दिलाने के लिए प्रत्येक जनपद में मास्टर ट्रेनर्स लगाए जाएं। पीपीई किट, एन-95 मास्क, सैनेटाइजर आदि की पर्याप्त आपूर्ति बनाए रखने पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने लेवल-1, लेवल-2, लेवल-3 कोविड अस्पतालों की क्षमता तेजी से बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack