Business

header ads

यूपी बॉर्डर पर बसों को रोक कर किया गैरकानूनी कृत्य- खाचरियावास

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने सरकारी निवास पर प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार वादाखिलाफी, गैरकानूनी कृत्य और भारत सरकार की अवमानना को देखा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रियंका गांधी के कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा भेजी गई 1000 बसों को मजदूरों को घर तक पहुंचाने के लिए काम लेने की बजाए वापस भेज दिया और यह कहकर लौटा दिया कि बसों के पास फिटनेस नहीं है, परमिट नहीं है, लाइसेंस नहीं है, यह इतना बड़ा पाप और गैरकानूनी कृत्य है जिसे माफ ही नहीं किया जा सकता।

खाचरियावास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने वाली भारत सरकार ने 30 मार्च को एक आदेश जारी किया और सभी राज्य सरकारों को आदेश दिया कि 30 जून तक पूरे देश में किसी भी यात्री वाहन, कार, टैक्सी, स्कूटर, मोटरसाइकिल और बसों के परमिट, फिटनेस प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, जो खत्म हो गए हैं उन सभी को 30 जून तक मान्य माना जाएगा। पूरे देश में राज्य सरकारें और परिवहन विभाग के अधिकारी वाहनों को फिटनेस और परमिट के नाम पर 30 जून तक परेशान नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट हो गया कि उत्तर प्रदेश की सरकार सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जो आदेश दिया गया उस आदेश को मानना सभी राज्य सरकारों का कानूनी और नैतिक कर्त्तव्य है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 मार्च के भारत सरकार के आदेश की अवहेलना की है इसलिए भारत सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए।

परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र के सारे मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के सभी भाजपा नेता महलों में बैठकर कोरोना महामारी से डर के जनता की कोई सुध नहीं ले रहे हैं और पूरे देश में मजदूर सड़कों पर पैदल दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं, दर्द और भूख से परेशान मजदूर सड़कों पर चले जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जिसने मजदूरों को घरों तक पहुंचाने के लिए श्रमिक बसें चलाई है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack