Business

header ads

लॉकडाउन में 'ठाकुर भोग सेवा' की सराहनीय पहल: प्रतिदिन लोगों को खिला रहे भोजन व राशन किट भी कर रहे वितरित

देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते दुनियाभर में लॉकडाउन घोषित है। लॉकडाउन के दौरान केंद्र से लेकर राज्यों की सरकारें गरीब को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रही है तो वहीं विद्याधर नगर के भामाशाहों द्वारा जरूरतमंदों की मदद की जा रही है जिसे स्थानीय लोगों ने 'ठाकुर भोग सेवा' का नाम दिया है। इसी नाम के सहारे गरीब व असहाय लोगों के मदद की जा रही है।

गौरतलब है कि 'ठाकुर भोग सेवा' के सदस्य लॉकडाउन की घोषणा होने के अगले ही दिन इलाके में जरूरतमंदों की मदद में जुट गये और आपसी सहयोग से राशि व खाद्य सामग्री एकत्रित कर प्रतिदिन सुबह-शाम लगभग 450 से 500 लोगों को भोजन करवाया जा रहा है। सबसे खास बता यह है कि भोजन खिलाने से पहले और बाद में टीम के सदस्यों द्वारा जगह को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जाता है और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
विद्याधर नगर निवासी 'ठाकुर भोग सेवा' TEAM SHE WORLD के सदस्य योगा ट्रेनर डॉ. विनीत शर्मा ने बताया, 'शिरडी साईंबाबाजी कहते हैं-'राह चलते अगर तुम्हे कोई भूखा मानव या जीव दिखे और तुम्हारे पास दो ही रोटी हो, तो एक रोटी उसे खाने के लिये अवश्य देना। एक बची हुई रोटी से भले ही तुम्हारी भूख तृप्त ना हो परंतु तुम्हारा मन अवश्य तृप्त हो जायेगा।'

डॉ. शर्मा ने बताया कि सहयोग और विश्वास से पिछले एक महीने से अधिक समय से लगातार पूर्ण परिश्रम से लगभग 15 हजार से ज्यादा भोजन के पैकेट और पंगत का कार्य अभी तक पूर्ण हो चुका है और जब तक लॉकडाउन जारी रहेगा हमारी टीम लगातार इसी तरह जरूरतमंदों की हर संभव मदद करती रहेगी।
टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ. विनीत शर्मा ने बताया कि मैं इन सभी गणमान्य का आभार जताना चाहूंगा कि इस संकट की घड़ी में जरूरतमंदों की मदद के लिये बिना कहे मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे और सेवा भाव में लगे हुए हैं जिसमें आनंदसिंह बाँमना, रश्मि शर्मा, रिटायर्ड कर्नल अमीलाल, विनय, रिटायर्ड इंडियन एयरफोर्स अफसर एनआर सालोतरी, शिल्पी झालानी, पवन झालानी, वीना शेरवानी, दिलीप शेरवानी, सन्नी शेरवानी, रितु कट्टा, अजित सिंह राजनोता, गजेंद्र सिंह, मनोज जोशी, कमल वाधवानी, कमल मिश्रा, यश खंडेलवाल, हर्षित पारीक, गौरव सक्सेना, हिमांशु शर्मा, रमेश जाड़ीवाल, अनुराधा कुमावत, विजय सिंह राठौड़, संदीप सेन, शंकर यादव, एनएल फुड, लोकेश शर्मा, नवीन शर्मा, हरिओम, आशीष अग्रवाल, विजयलक्ष्मी पारीक, संतोष शर्मा और राजीव जोशी भी शामिल है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack