Business

header ads

संकट की घड़ी में सबको एकजुटता का देना चाहिये परिचय- पायलट

देवेंद्र शर्मा...
राजस्थान के उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जयपुर स्थित देवी बुधिया स्कूल पहुंचे जहां पर प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात करते हुये उन्हें राहत सामग्री देने के बाद बस में बैठकार गंतव्य स्थान पर छुड़वाया। बता दें कि देवी बुधिया स्कूल में इन प्रवासी श्रमिकों को क्वारेंटाइन पर रखा गया था। इस दौरान उनके साथ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास व संबंधित विभाग के जिम्मेदारी अधिकारी भी मौजूद रहे।

मीडिया से वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि इस संकट की घड़ी में सबको एकजुटता का परिचय देना चाहिये और केंद्र व राज्य सरकार को मिलकर इन श्रमिकों के आसूं पौछने चाहिये और ये लोग अपने घर तक पहुंच सके। इनके अंदर अभी निराशा है ये लोग बेरोजगार हो गये हैं,खाने की सामग्री खत्म हो रही है और इतने हफ्ते निकलने के बाद भी केंद्र सरकार ने कोई ठोस नीति नहीं बनाई है।

पायलट ने कहा कि राजस्थान में सरकार व पार्टी ने मिलकर सैकड़ों लोगों को वापस भेजा है और लाखों लोग वापस आना भी चाहते हैं लेकिन दुख इस बात का है कि जब श्रमिकों के नाम, वित्त मंत्री द्वारा राहुल गांधी पर जो टिप्पणी की है वो निंदनीय व अशोभनीय है। अगर किसी का दुख बांटना, मदद करना, घर तक पहुंचाना और बस का इंतजाम करना यह कहां से दिखावा हो गया।

डिप्टी सीएम पायलट ने केंद्र सरकार पर सवाल दागते हुएये बोले, केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ का जो पैकेट दिया है उसमें गरीब के हाथ ​कितना पैसा आया। जो श्रमिक अपने गांव व घर जाना चाहते हैं उनके लिये कितना पैसा निर्धारित किया है। पायलट ने कहा कि सिर्फ एक मेला लगा दिया है कि लोन ले जाओ और बाद में चुका देना ये बिल्कुल दोहरी ​नीति है इसकी कांग्रेस भर्त्सना करती है।

पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने प्रण लिया है ​जहां कोई व्यक्ति अटका हुआ है उसके लिये पैसे का इंतजाम करेंगे, खाने का इंतजाम करेंगे और घर पहुंचायेंगे। पायलट ने आरोप लगाया है कि इस संकट की घड़ी में केंद्र के नेता बयानबाजी कर करके मासूम, गरीब व श्रमिक साथियों के उपर राजनीति कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack