Business

header ads

राशन व्यवस्था-मजदूरों को घर पहुंचाने में राजस्थान की व्यवस्था सर्वोत्तम- खाचरियावास

राजस्थान सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि नागरिकों को राशन वितरण और मजदूरों को घर पहुंचाने में राजस्थान देश में सबसे अच्छा काम करने वाले राज्य में शामिल हो गया है।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन से ही सरकार ने बड़ा संकल्प लिया कोई भूखा नहीं सोएगा, उसी को आधार बनाकर कांग्रेस सरकार ने एक करोड़ लोगों के खाते में सीधा पैसा डाला और 5 करोड़ से ज्यादा लोगों को राशन कार्ड के आधार पर फ्री में गेहूं उपलब्ध कराया। जो लोग फ्री में गेहूं नहीं ले पाए उन लोगों को पूरे राजस्थान में राशन के किट वितरित किए गए। इस दौरान किसी भी नागरिक को भोजन और राशन के लिए परेशान नहीं होना पड़ा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए श्रमिक बसें लगाई, मजदूरों के लिए कैंप लगाए गए, कैंपों में उनके रहने सोने और खाने के साथ-साथ उन्हें राशन सामग्री पहुंचा कर बसों ट्रेनों के जरिए लाखों मजदूरों को घर पहुंचाया गया और यह काम लगातार जारी है। राजस्थान पहला राज्य बन गया जहां मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा शुरू करके मुफ्त में प्रदेश के लोगों को हरिद्वार ले जाना शुरु किया। यह बस प्रदेश के सभी रोडवेज डिपो से लोगों को फ्री में हरिद्वार लेकर जाएगी।

खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान प्रदेश भाजपा के नेता और 25 सांसद व केंद्रीय मंत्री कोरोना संकट के समय में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। यह लोग घरों से बाहर नहीं निकले। कार्यालय और घरों में बैठकर सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी करते रहे। मजदूरों को लेकर और प्रदेश में गेहूं और आर्थिक पैकेज की मांग तक भी केंद्र सरकार से नहीं कर पाए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack