Business

header ads

पत्रकार दिवस पर अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकार संघ ने किया पत्रकारों का सम्मान

पत्रकार दिवस पर अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकार संघ ने पत्रकारों का सम्मान कर प्रशस्ति पत्र दिये। राष्ट्रीय अध्यक्ष मदन गोपाल तिवाड़ी एवं प्रदेश अध्यक्ष राजेश कच्छवाहा ने कहा कि कोरोना महामारी की जंग में पत्रकारों की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है।

पत्रकारों ने कोरोना महामारी में समाचारों का आंकलन कर समाचार-पत्रों में प्रकाशित करना एवं चैनलों में समाचारों को दिखाना, पत्रकारों के द्वारा ही भामाशाहों को तैयार कर आम जरूरतमन्द लोगों को नि:शुल्क भोजन पानी मास्क का वितरण करवाना, कोरोना की रोकथाम हेतु समाचार पत्रों, टीवी चैनलों एवं सोसल मिडिया द्वारा सुरक्षा के उपायों का प्रचार-प्रसार करना, पत्रकारिता का कार्य करने वाले 99 प्रतिशत पत्रकार तो ऐसे है जो बिना किसी पारश्रमिक वेतन के वर्षों से कार्य कर रहे हैं। सरकारी सुविधा के अभाव में भी ये पत्रकार आमजन की सेवा कार्यों में लगे हुए हैं। ऐसे पत्रकारों को हम सलाम करते हैंऔर उनका सम्मान करते हैं।

पत्रकार अपनी जान की परवाह किये बिना कोरोना महामारी की खबर एवं किसी भ्रष्टाचार की खबर को उजागर करते रहते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष मदन गोपाल तिवाड़ी एवं प्रदेश अध्यक्ष राजेश कच्छवाहा ने संघ से जुड़े पत्रकारों को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त डिजिटल प्रशस्ति पत्र व्हाट्सअप के माध्यम से भिजवाकर पत्रकारों का उत्साहवर्धन किया। कच्छवाहा ने संघ से जैसलमेर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, संभाग जिलाध्यक्ष रमेश शर्मा, प्रदेश सचिव पृथ्वी राज शर्मा को  संयुक्त हस्ताक्षर युक्त डिजिटल प्रशस्ति पत्र व्हाट्सअप के माध्यम से भिजवाकर पत्रकारों का उत्साहवर्धन किया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack