Business

header ads

महाराणा प्रताप पर टिप्पणी का मामला: विधायक राजवी ने CM गहलोत को लिखा पत्र

देवेंद्र शर्मा...
लॉकडाउन के दौरान जहां शहर में कार्यरत पुलिसकर्मियों को कोरोना वॉरियर्स बताकर उनका हौसला बढ़ाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा महाराणा प्रताप की गई टिप्पणी की वजह से समाज के लोगों में आक्रोश है। बता दें कि इस मामले में भाजपा विधायक नरपत सिंह राजवी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को तीन पुलिसकर्मियों के नाम सहित पत्र लिखा है और इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है।

राजवी ने खत में लिखा है कि वैश्विक महामारी कोरोना से जंग में अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी सर्वस्व अर्पण कर काम कर रहे हैं, लेकिन सोश्यल मीडिया के माध्यम से पता चला कि कुछ पुलिसकर्मियों ने हमारे स्वाभिमान महाराणा प्रताप की जयंती पर उन्हें लेकर ओछी और मर्यादित टिप्पणी की है। साथ ही आदिवासी और चारण समाज को लेकर भी जाति सूचक टिप्पणी सोश्यल मीडिया पर की है। दुख की बात है कि जहां पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह किए बगैर प्रदेश को कोरोना से बचाने में जुटे हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी इस तरह की टिप्पणियां करके सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

राजवी ने लिखा है कि इन पुलिसकर्मियों की टिप्पणी की वजह से प्रदेश में कई जगहों पर थानों में परिवाद दिया गया है। इन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सरकार अनुशासनात्मक कार्रवाई करे, ताकि समाज में अच्छा संदेश दिया जा सके।

इसी बीच विधायक राजवी के पुत्र अभिमन्यु सिंह राजवी ने भी पत्र को शेयर करते हुए अपने सोशल अकाउंट पर लिखा है, मुख्यमंत्री महोदय को पत्र लिख कर महाराणा प्रताप एवं आदिवासी समाज व चारण समाज पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पुलिस अधिकारी एवं पुलिस कर्मियों पर “राजस्थान सिविल सेवा आचरण नियम 1971” एवं भारतीय दंड संहिता के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की माँग की है। हम तब तक शांत नहीं बैठेंगे जब तक इन दोषी पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं हो जाती।' 

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack