Business

header ads

कोरोना संक्रमण: कलेक्ट्रेट-कप्तान ने बस स्टैंड का किया निरीक्षण

एम.माजिद...
उत्तर प्रदेश के बहराइच बस और नानपारा बस स्टैण्ड (झिंगहाघाट) का निरीक्षण कर निर्देश दिया कि निर्धारित सीट क्षमता के साथ ही बसों का संचालन किया जाये। किसी भी स्थिति में स्टैन्डिंग सवारियों के साथ बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी। संचालन के दौरान चालक/परिचालक को मास्क, ग्लब्स का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। बसों के यात्रियों को भी माॅस्क/फेसकवर पहनना अनिवार्य होगा। 

ता वहीं सभी बसों का नियमित सैनेटाइजेशन किया जाये के भी निर्देश दिये तथा बसों में बैठने से पूर्व स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से की जायेगी। बस स्टेशन अथवा बस स्टेशन के निकट के स्थान पर 108 एम्बुलेंस की सेवा की उपलब्धता इस प्रकार सुनिश्चित की जाय कि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल प्रयोग किया जा सके।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रति जनजागरूकता के लिए बस स्टेशनों के सामने की रोड पर रंगोली भी पेंट करायी जाये। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नगर मजिस्ट्रेट जय प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर टीएन दुबे, एआरटीओ प्रवर्तन अशोक कुमार, एआरएम मोहम्मद इरफान व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ रोडवेज़ का निरीक्षण कर बसों के संचालन के लिए की गयी व्यवस्थाओं को पूरी सघनता के साथ जायज़ा लिया और अपने समक्ष की बसों को सेनेटाइज़्ड भी करवाया।

यहां पर उन्होंने रोडवेज भवन, टिकट विन्डों तथा स्कैनिंग के लिए निर्धारित एरिया का निरीक्षण करते हुए एआरएम को निर्देश दिया कि शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार की गयी व्यवस्थाओं को बनाये रखा जाये। इसके उपरान्त डीएम व एसपी ने अन्य अधिकारियों के साथ नानपारा बस स्टैण्ड को निरीक्षण करते हुए एआरटीओ को निर्देश दिया कि रोडवेज़ की भांति यहां पर भी सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराये जाने के उपरान्त की बसों का संचालन शुरू किया जाय। कलेक्ट्रेट ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग स्पाट पर पंजिका रखी जाये तथा आने जाने वाले यात्रियों का पूरा विवरण दर्ज किया जाये।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack