Business

header ads

राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष बेनीवाल ने की घटना की घोर निंदा, पीड़िता को न्याय-आर्थिक मदद दिलाने का दिया भरोसा

अब्दुल्लाह खान/शिवराज मीना... राजस्थान के टोंक जिले में स्थित उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के सोप कस्बे में सोमवार को पिता द्वारा अपनी पुत्री के साथ दुष्कर्म करने की घटना के बाद राजस्थान महिला बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल एवं आयोग की टीम मंगलवार को सोप कस्बे में दुष्कर्म पीड़िता बालिका के घर पहुँची। जहां पीड़िता व उसकी मां से घटना के बारे में बयान लिये तथा पीड़िता बालिका की कुशलक्षेम पूछी और बालिका को ढांढस बंधाते हुये कहा कि वो अपनी आगे की पढ़ाई नियमित जारी रखे। अगर पढ़ाई के दौरान भविष्य में कोई व्यवधान उत्पन्न होता है तो आयोग मदद के लिए पीड़ित बालिका के साथ खड़ा है।

राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने नाबालिग के साथ हुई दुष्कर्म की घटना की घोर निन्दा करते हुये दुष्कर्म की घटना के आरोपी पीड़िता के पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलाकर पीड़ित बालिका को न्याय दिलाने व सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। साथ ही आयोग की अध्यक्ष बेनीवाल ने उनियारा तहसीलदार व हल्का पटवारी को जल्द से जल्द आर्थिक मदद दिलाने के लिए पीड़ित बालिका की मां का बैंक खाता व आवश्यक दस्तावेज तैयार करवाने हेतु निर्देशित किया।

इस दौरान उनियारा उपखण्ड अधिकारी रजनी मीना, पुलिस उपाधीक्षक कालूराम वर्मा, तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीना, नायब तहसीलदार सोप रवि कुमार मीना, सोप पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल मीना, पूर्व महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष टोंक मधुबाला शर्मा सहित हल्का गिरदावर- पटवारी आदि कार्मिक मौजूद रहे।

तो वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी फोन पर आयोग अध्यक्ष से बात कर बालिका दुष्कर्म मामले की जानकारी ली तथा दुष्कर्मी आरोपी पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलाकर न्याय दिलाने व सरकारी आर्थिक मदद की बात कही।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack