Business

header ads

जेडीए ने अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते द्वारा रविवार को कार्रवाई करते हुए जोन-10 में निजी खातेदारी की 6 बीघा भूमि से अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया एवं जोन-2 में द्रव्यवती नदी के बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया।

इस संदर्भ में मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-10 में ग्राम खोरी रोपाड़ा की लगभग 6 बीघा निजी खातेदारी की कृषि भूमि पर गोवर्धन धाम नाम की बसायी जा रही अवैध आवासीय योजना में बनाई ग्रेवल रोड , बाउंड्री वॉल इत्यादि को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर अवैध आवासीय योजना बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

उन्होंने बताया कि जोन-2 में अम्बाबाड़ी से लगते हुए द्रव्यवती नदी के बहाव क्षेत्र में हाल ही में अवैध रूप से बने कमरे व क़रीब 79 फ़ीट लंबी व 5 फ़ीट ऊंची बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर क्षेत्र की क़रीब 1000 वर्गमीटर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

सैनी ने बताया कि अंबाबाड़ी, पानीपेच तथा नेहरू नगर क्षेत्रों में पीटी सर्वे कर पैमाइस करवाया जाकर ऐसे चिन्हित अतिक्रमणों को शीघ्र ही हटवाया जाएगा। कार्रवाई जोन के प्रवर्तन अधिकारी, जेडीए पुलिस जाब्ता, स्थानीय पुलिस थाना एवं लेबर द्वारा कार्यवाही संपादित की गई।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack