Business

header ads

RPF ने रेल संपत्ति चुराने वाले गिरोह का किया भंडाफोड...

मुकेश कुमार शर्मा...
राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित ब्यावर में रेलवे सुरक्षा बल ने रेल संपति चुराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं गिरोह के दो सदस्य अभी भी पुलिस के गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस ने गिराेह के सदस्य की निशानदेही पर चोरी किया गया हजारों के रेलवे के चिले जप्त कर एक कबाड़ी को भी हिरासत में लिया। जबकी कार्रवाई की भनक लगने पर एक कबाड़ी दबिश से पूर्व फरार होने मे सफल हो गया।

कार्रवाई करने वालों में मंडल निरीक्षक अजमेर और कार्यवाहक आरपीएफ (rpf) पोस्ट ब्यावर प्रभारी ओम प्रकाश बैरवा, एएसआई सांवर मल मीणा, हेड कांस्टेबल महेंद्र बायला, कांस्टेबल एलआर मीणा ने कार्रवाई की। मंडल निरीक्षक अजमेर एवं कार्यवाहक आरपीएफ पोस्ट ब्यावर प्रभारी ओम प्रकाश बैरवा ने बताया कि गत दिनों सेंदडा पीडब्ल्यूआई ने मीमो देकर शिकायत दर्ज करवाई कि अमरपुरा से सेंदडा के बीच रेलवे के सेफ्टी गार्ड और अन्य सामान चोरी हो गए। जिस पर मामला दर्ज कर आरपीएफ कमांडेंट अजमेर पंकज चुग के निर्देशन में टीम का गठन कर प्रकरण की जांच में जुट गई।

इस बीच आरपीएफ के हेड कांस्टेबल महेंद्र बायला को मुखबिर से कुछ लोगों के बारे में जानकारी मिली जिस पर टीम ने दबिश देकर सबलपुरा निवासी संपत सिंह और नरेंद्र सिंह को धर लिया। हालांकि गिरोह के दो सदस्य सबलपुरा निवासी रोशन और अजीत फरार हो गए। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उन्होंने चोरी का माल ब्यावर में दो कबाड़ियों को बेचा है। जिस पर आरपीएफ ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर ब्यावर स्थित दो कबाड़ियों की दुकान पर दबिश देकर कबाड़ियों को बेचा गया चोरी का माल बरामद कर लिया गया और एक कबाड़ी संजय नगर निवासी गोविंद को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दूसरा कबाड़ी जालिया प्रथम निवासी चंगेज खां फरार हो गया। आरपीएफ की एक टीम फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack