Business

header ads

थाना मोतीपुर में आयोजित हुई कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु बैठक, धर्मगुरूओं से SDM ने की चर्चा

एम. माजिद...
देश में फैली कोरोना संक्रमण जैसी भयंकर महामारी से बचाव हेतु प्रशासन की ओर से क्षेत्र में बैठक कर लोगों को जागरूक करने का दौर जारी है। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये धार्मिक स्थल खोलने के निर्देश दिये गये हैं। 

तो वहीं सरकार के निर्देशों के शत प्रतिशत अनुपालन हेतु मंगलवार को थाना मोतीपुर परिसर में एसडीएम मिहींपुरवा ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में क्षेत्र के धर्मगुरूओं,
थाना क्षेत्र के डिजिटल वालिंटियर, शांति समिति के पदाधिकारी गण, ग्राम प्रधान, पूर्व प्रधान, संभ्रांत व्यक्तियों, ग्राम प्रहरी, चौकीदारन, व्यापार मंडल के सदस्य एंव मीडिया कर्मियों के साथ शांति समिति की बैठक की गई।

उक्त बैठक में आगामी पंचायत चुनाव, क्षेत्र में घटित घटनाओं वैश्विक महामारी कोविड-19 के संबंध में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में शासन से प्राप्त निर्देशों से‌ जनता को अवगत कराया गया।

बैठक में उपजिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आप सभी को स्वयं जागरुक होकर इस बीमारी के खिलाफ लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को खोलने के निर्देश दिये जा चुके है किंतु किसी भी धार्मिक स्थल पर भीड़ भाड़ नहीं होने देंवे। धार्मिक स्थलों के प्रवेश द्वार पर हाथ धोने की तथा व्यक्ति के शरीर ताप हेतु थर्मामीटर की व्यवस्था होनी चाहिये। धार्मिक स्थलों से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये।

इस दौरान थाना मोतीपुर के क्राइम इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने उपस्थित सभी पदाधिकारी से उपरोक्त के संबंध में आवश्यक सुझाव मांगे तथा आगामी त्यौहारों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। बैठक के अंत में थाना क्षेत्र में कार्यरत चौकीदारों को बुलाकर उन्हें पुलिस लाइन से प्राप्त साफा व टॉर्च देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर एसडीएम मिहींपुरवा ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय, ग्राम प्रधान परवानीगौढ़ी राम विजय मौर्य, प्रधान कंजड़वा ‌असगर खां, प्रधान मिहीपुरवा अख्तर अली और वरुण शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack