Business

header ads

राजस्थान : जेल के अंदर से कैदी ने मांगी रंगदारी, खुद को बताया 'SP'

अब्दुल्लाह खान...
राजस्थान की जेलों में कैदियों की नियमित चैकिंग के बाद भी इनके पास मोबाइल मिले रहे हैं। हद तो जब हो गई कि कैदी इस मोबाइल से जेल में बैठे बैठे रंगदारी मांग रहे हैं। ऐसा ही एक वाकया राजस्थान के जोधपुर जेल में सामने आया है। जहां इन कैदियों ने खुद को टोंक एसपी बताकर मोबाइल कर टोंक के ही एक सरकारी डॉक्टर को फोन कर रंगदारी मांगी व रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। 

टोंक, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने बताया कि 01 मई 2020 को सीएचसी मालपुरा पर कार्यरत चिकित्साधिकारी नरेन्द्र कुमार ने थाना मालपुरा में एक रिपोर्ट दी थी कि मेरे पास मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया है वह अपने आप को एसपी टोंक बोल रहा है। उसने मुझे खाते में पैसे जमा करवा दे नहीं तो तुझे जान माल की हानि पहुंचा दूंगा। टोंक एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुये उक्त रिपोर्ट पर थाना मालपुरा में दर्ज किया गया और अनुसंधान सत्यनारायण चौधरी थानाधिकारी पचेवर को सौंपी गई।

मामले में लिप्त आरोपियों की जानकारी और दस्तयाब करने के लिये टोंक,एसपी आदर्श सिद्धू द्वारा गोरधन लाल सौंकरिया, अति. पुलिस अधीक्षक मालपुरा के सुपरविजन में चक्रवर्ती सिंह राठौड़ पुलिस उप अधीक्षक मालपुरा के नेतृत्व पचेवर एवं टीम जोधपुर भेजी गई उक्त टीम द्वारा प्रकरण में प्रयोग में लिए गए मोबाईल नम्बर के संबंध में जोधपुर पहुंचकर गहनता से अनुसंधान किया गया तो उक्त मोबाईल कारागृह जोधपुर में चलना पाया गया। जिस पर जेल अधीक्षक जोधपुर को तलाशी बाबत लिखित में तहरीर दी गई।

जेल प्रशासन जोधपुर द्वारा उक्त मुल्जमानों की तलाशी ली गई तो उनके पास से प्रयोग में लिया गया मोबाईल फोन मिला जिसको जेल प्रशासन द्वारा जप्त किया गया और इन आरोपियों के खिलाफ जोधपुर के रातानाडा थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। उक्त दोनों मुल्जिमान रिजवान व राजीव जैन को बाद अनुसंधान प्रोडक्शन वारंट से कारागृह जोधपुर से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि उक्त दोनों मुल्जिम बहुत ही शातिर प्रवृति के है जो इंटरनेट से मोबाईल नम्बर लेकर जेल से ही लोगों को फोन करके धमकाकर पैसे मांगते है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack