Business

header ads

नशे की दलदल में फंसी मानवता की सोई आत्मा जगानी है- डॉ. वर्मा


कुरुक्षेत्र।
नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान के अंतर्गत कुरुक्षेत्र में गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इस अभियान के तहत बताया जा रहा है कि नशा एक बुराई है जो जीवन को सामान्य जन जीवन से काट देती है.

बता दें कि खेड़ी मारकंडा में छटी जागरूकता पैदल यात्रा निकली गयी. रैली में गांव के सरपंच अंग्रेज सिंह मुख्य रूप से पधारे और जागरूकता अभियान में भाग लेते हुए कहा कि यह बहुत ही सराहनीय प्रयास है.

तो वहीं प्रयास संस्था शाखा कुरुक्षेत्र के कार्यकारी प्रधान एवं उप निरीक्षक पुलिस डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने कविता के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा मुक्त हो भारत मेरा ऐसी सोच बनानी है. नशे में ग्रस्त हो रही युवा पीढ़ी सबको मिलकर बचानी है. स्वतंत्र भारत की संस्कृति सर्वोत्तम महान एवं पुरानी है, नशे की दलदल में फंसी मानवता की सोई आत्मा जगानी है.

डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि हरियाणा नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो हरियाणा के प्रमुख श्रीकांत जाधव के दिशा निर्देशों से यह जागरूकता रैलियां निकाली जा रही हैं. उनकी सोच है कि तू कदम तो उठा निकल आएगा कोई रास्ता.

इस अवसर पर सरपंच खेड़ी मारकंडा अंग्रेज सिंह, करमजीत, रणजीत, नीरज, कृष्ण, उप प्रधान कर्मचंद, सलाहकार सूरज कमल सेठ, डॉ. ओम प्रकाश सैनी, लाडवा खण्ड के महासचिव नरेंद्र सिंह, सुरेश, ब्रजमोहन, अशोक, रवि कुमार, माया राम सहित बच्चे भी उपस्थित रहे.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack