Business

header ads

ओमान-साउदी अरब से कच्चा तेल मंगाने के खेल का पर्दाफाश, डेढ़ लाख लीटर अवैध डीजल जब्त


देवेंद्र शर्मा....
प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग से अवैध मिलावटी डीजल परिवहन और मिलावटी डीजल बनाने के खेल का आईजी जयपुर रेंज की विशेष टीम ने पर्दाफाश करते हुये पांच लोगों को दबोचा है. इस पूरी कार्रवाई को जयपुर ग्रामीण, अजमेर और आयुक्तालय जयपुर के सहयोग अंजाम दिया गया है. कार्रवाई को लेकर आईजी जयपुर रेंज एस. सेंगाथिर ने बताया कि पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ कुल डेढ़ लाख लीटर अवैध मिलावटी डीजल जब्त किया गया है. जिसकी बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपये हैं.

जयपुर में मीडिया से वार्ता के दौरान आईजी जयपुर रेंज, एस. सेंगाथिर ने बताया कि इस खेल की सूचना मिलते ही एक विशेष टीम का गठन किया और जयपुर के वीकेआई, अजमेर के नसीराबाद और दूदू थाना इलाके में कार्रवाई करते हुये इन आरोपियों को अवैध डीजल के साथ धरदबोचा गया है. फिलहाल इन आरोपियों से पूछताछ जारी, बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.


आईजी जयपुर रेंज, एस. सेंगाथिर ने बताया कि ओमान और साउदी अरब से कच्चा माल गुजरात के बंदरगाह पर मंगवाकर वहां से सीधे जयपुर के वीकेआई, नसीराबाद में डीजल निर्माण के काम आता है और उसके बाद टैंकरों व ड्रमों में मिक्स करवाके नकली डीजल तैयार करते हैं और इस मिलावटी डीजल को इंडस्ट्रीयल आयल के रूप में कारखानों में सप्लाई करते थे.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack