Business

header ads

सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाली दुल्हन के आभूषण चोरी मामले में एंबुलेंस कर्मचारी सहित दो आरोपियों को दबोचा


जयपुर।
चंदवाजी थाना पुलिस ने सड़क दुर्घटना में मृतक व घायलों को अस्पताल ले जाते समय उनके सोने-चांदी के जेवरात चोरी करने के मामले का बड़ा खुलासा करते हुए एंबुलेंस कर्मचारी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात व मोबाइल सहित अन्य सामान भी बरामद कर लिया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बता दें कि 14 दिसंबर को क्षेत्र के ताला मोड़ के पास बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार नवविवाहित दंपति की मौत हो गई थी, जिसमें मृतक महेश यादव व उसकी पत्नी सजना यादव के सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल तथा नगदी गायब मिला था.

मामले को लेकर जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि 14 दिसंबर को जयपुर दिल्ली राजमार्ग पर ताला मोड़ के पास एक बस चालक ने तेज गति में लापरवाही से चलाकर आगे चल रही मोटरसाइकिल की टक्कर मार दी थी. हादसे में मोटरसाइकिल चालक बिदारा शाहपुरा निवासी महेश यादव की मौके पर मौत हो गई थी तथा उसकी पत्नी संजना देवी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. टक्कर के बाद बस भी अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें करीब 18 सवारियां घायल हो गई थी. घटना के बाद मृतक तथा घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में पहुंचाया गया था. अनुसंधान के दौरान मृतका के परिजनों ने बताया की घर से रवाना होते समय सोने चांदी के आभूषण पहन कर गई थी तथा मोबाइल और पर्स में रुपए भी लेकर गई थी जो मृतका के शव के साथ नहीं मिले.

इस संबंध में आभूषण, मोबाइल तथा नगदी चोरी को लेकर मृतक महेश के चाचा गुल्ला राम यादव निवासी खुशियां की ढाणी सैनिक गैस एजेंसी के पास शाहपुरा ने चंदवाजी थाने में मामला दर्ज करवाया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा के नेतृत्व में उप निरीक्षक राजेंद्र यादव कांस्टेबल पृथ्वीराज मुकेश कुमार तथा बाबूलाल की विशेष टीम गठित की. 

टीम ने निम्स अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज नीमसर अस्पताल तथा 108 एंबुलेंस के चालक व कंपाउंडर सहित नेम्स अस्पताल की इमरजेंसी में उपचार करने वाले कर्मचारियों से गहनता से पूछताछ की. तो वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों से भी पूछताछ की गई. पुलिस ने विशेष साइबर तकनीक का प्रयोग करते हुए और सूचनाओं का संकलन किया तो जानकारी में आया कि मृतक महेश यादव व घायल सजना देवी को घटनास्थल से अचरोल अस्पताल की 108 एंबुलेंस से निम्स अस्पताल ले जाया गया था लेकिन मृतका को इमरजेंसी में ले जाते समय के फुटेज में जेवर दिखाई नहीं दिए, जिस पर 108 एंबुलेंसकर्मी कंपाउंडर की भूमिका संदिग्ध पाई जाने पर पुलिस ने 108 संविदाकर्मी थाना जैतारण, जिला पाली निवासी सद्दाम हुसैन से गहनता से तथा शक्ति से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान मृतका सजना देवी के आभूषण चोरी स्वीकार किया. 

पुलिस ने आरोपित सद्दाम हुसैन की निशानदेही पर उसके निवास से चोरी किए गए सोने का मंगलसूत्र, चांदी की पायजेब, सोने की चेन, अंगूठी, घडी व  अन्य सामान बरामद कर लिया है. मोबाइल नंबर को ट्रेस किया गया तो उसका मोबाइल बानसूर अलवर में एक्टिवेट होना पाया गया. जिस पर विशेष टीम के द्वारा मोहनलाल गुर्जर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल बरामद किया गया. चंदवाजी पुलिस टीम द्वारा सराहनीय कार्य करने पर जयपुर पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने टीम की सराहना की और पुरस्कार देने की घोषणा की है.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack