Business

header ads

JDA आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में हुई BPC की बैठक, 05 प्रकरणों का अनुमोदन


जयपुर।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की अध्यक्षता में जेडीए के मंथन सभागर में बीपीसी (बीपी) बैठक आयोजित की गई. बैठक में 05 प्रकरणों का अनुमोदन किया गया. तो वहीं बैठक में दो प्रकरण संस्थागत प्रयोजनार्थ एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक एवं स्कूल तथा एक प्रकरण रिसोर्ट प्रयोजनार्थ भवन मानचित्र का अनुमोदन किया और एक आवासीय फ्लैट्स के पूर्णता प्रमाण का अनुमोदन किया गया. इस अहम बैठक में मुख्यमंत्री जनआवास योजना के प्रकरण को स्थगित रखे जाने का निर्णय लेते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी मॉडल भवन विनियम 2020 को यथावत अपनायें जाने का निर्णय लिया गया.

बता दें कि जेडीए आयुक्त गौरव गोयल के निर्देश पर टीम अवैध अतिक्रमण के ​खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. गोयल के निर्देश पर दस्ते ने जयपुर के सीकर रोड जोड़ला पावर हाउस के सामने सड़क सीमा से अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया है, तो वहीं जोन 12 में हाथोज फाटक के पास ग्राम नानूसर में 30 फीट चौड़े आम रास्ते की भूमि से अतिक्रमण हटाए गए हैं.


कार्रवाई को लेकर जेडीए के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी के मुताबिक जोन 6 के क्षेत्राधिकार में सीकर रोड जोड़ला पावर हाउस के सामने गुरुदेव विहार कॉलोनी में रोड सीमा में करीब 8 स्थानों पर अतिक्रमण कर मकानों के आगे अवैध बाउंड्रीवाल, लोहे के एंगल, जालिया लगाकर अवैध निर्माण कर लिए गए थे, जिसे प्रवर्तन दस्ते ने कटर मशीन और मजदूरों की सहायता से हटवा कर रोड सीमा को अतिक्रमण से मुक्त करवाया है, बता दें कि कार्रवाई जोन में पदस्थापित राजस्व स्टाफ की निशानदेही पर की गई है.

अन्य कार्रवाई जेडीए ने जोन 12 के क्षेत्राधिकार हाथोज फाटक के पास ग्राम नानूसर में 30 फीट चौड़े आम रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण कर 5 फीट ऊंची और 30 फीट चौड़ी अवैध दीवार बनाकर रास्ता अवरुद्ध कर लिया गया था. जिसे जोन 12 के राजस्व स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन और मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर आम रास्ते की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack