Business

header ads

इनकम टैक्स की छापेमारी के दौरान बरामद हुई एंटीक वस्तु केस की जयपुर पुलिस करेगी जांच...


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर में 3 बड़े कारोबारी समूह पर इनकम टैक्स विभाग द्वारा छापेमारी के दौरान तकरीबन 2000 करोड रुपए की अघोषित आय का खुलासा किया गया. इस दौरान मौके से बड़ी तादाद में एंटीक वस्तुएं बरामद की गई हैं. कारोबारियों द्वारा एंटीक वस्तुएं विदेश में बेचने की बात भी सामने आई है जिस पर जयपुर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि कारोबारियों द्वारा एंटीक वस्तुएं कहां से लाई गई और कहां पर बेची गई इसके बारे में जयपुर पुलिस अलग से जांच कर रही है, पूरे प्रकरण को लेकर जयपुर पुलिस लगातार इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से संपर्क में है और इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई पूर्ण हो जाने के बाद जयपुर पुलिस प्रकरण में अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी.


मीडिया से वार्ता के दौरान जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि इस बारे में इनकम टैक्स के अधिकारियों से चर्चा हुई है और जो एंटीक चीजें मिली है यह पता लगाया जाएगा की इसका स्रोत क्या है, कहां से हासिल की है. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि इन एंटीक चीजों को इन्होंने विदेशों में बेचा है जिसके बारे में भी पता लगाते हुए जांच की जाएगी. इस पूरे प्रकरण की जांच इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा की जा रही है जब उनकी जांच पूरी हो जाएगी तब जयपुर पुलिस इस प्रकरण की जांच करेगी.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack