Business

header ads

जयपुर ग्रामीण पुलिस की 95वीं बड़ी कार्रवाई, डोडा पिसने के प्लांट का ​किया खुलासा...


देवेंद्र शर्मा....
राजस्थान की जयपुर ग्रामीण पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई जारी है. जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के ​निर्देशन में ऑपेरशन हाईवे के तहत 95वीं बड़ी कार्रवाई को टीम ने अंजाम दिया. डोडा पिसने वाले एक प्लांट का खुलासा करते हुये तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. टीम ने कार्रवाई के दौरान मौके से करीब 66 किलो डोडा पोस्त चूरा व डोडा पिसने की चक्की, छोटी मिक्सी व डोडा तोलने का कांटा भी बरामद किया है. बता दें कि पकड़े गये तीनों आरोपी इस मादक पदार्थ के खेल को घर से ही चला रहे थे.

कार्रवाई को लेकर जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए ऑपरेशन हाईवे चलाया जा रहा है. ज्ञानचन्द यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के निर्देशन में ऑपरेशन हाईवे के तहत हेमराज मीणा उ०नि० प्रभारी DST टीम जयपुर ग्रामीण व जोगेन्द्र सिंह, थानाधिकारी थाना दूदू द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए थाना दूदू के नासनोदा गांव में लालचन्द चावला के मकान से गुप्त सूचना प्राप्त कर दबिश देकर भारी मात्रा में डोडा पोस्त चूरा बरामद किया.

जयपुर ग्रामीण एसपी शर्मा ने बताया कि एक कमरे में डोडा पोस्त चूरा पिसने का छोटा प्लांट लगा रखा था जिसमें डोडा पोस्त चूरा को पिसने में काम आने वाली चक्की, मिक्सी तथा डोडा पोस्त तोलने का कांटा बरामद किया और मौके से 66 किलो डोडा पोस्त चूरा पाउण्डर पकडा गया तथा मौके से महिला सहित 03 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया जो एक ही परिवार के सदस्य है.

पूछताछ में मुख्य आरोपी लालचन्द खटीक ने बताया कि वह यह कार्य करीब 2 वर्ष से कर रहा है. इसका चूरा बनाकर लोगों को सप्लाई का काम करता है. बता दें कि जनवरी माह में जयपुर ग्रामीण टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. थाना दूदू पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान थानाधिकारी थाना सांभर हवासिंह पुलिस निरीक्षक को दिया गया.

जयपुर ग्रामीण पुलिस टीम को इस कार्रवाई में भी सफलता मिलने पर जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने टीम को पुरस्कार देने का ऐलान किया है. बता दें कि टीम में 1. जोगेन्द्र सिंह पु.नि. थानाधिकारी दूदू, 2 हेमराज मीणा उ.नि प्रभारी DST टीम, 3. धवलाराम स.उ.नि. थाना दूदू, 4. महेन्द्र सिंह हैड कांस्टेबल. 5. कालूराम हैड़ कानि. 6. हरिनारायण कानि. 7. राजपाल कानि 795 8. सतवीर चालक कानि. 9. सुमन महिला कानि और 10. दिनेश कांस्टेबल शामिल रहे.

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा का कहना है कि जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबारियों व इसमें लिप्त अपराधियों के खिलाफ आगे भी इस तरह की सख्त कार्रवाइयां जारी रहेगी.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack