Business

header ads

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान के दो नेताओं के नाम...


देवेंद्र शर्मा...
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. एआईसीसी (aicc) ने शुक्रवार को जो सूची जारी हुई है उसमें कुल 30 स्टार प्रचारक शामिल है. बता दें कि इस सूची में राजस्थान के दो नेताओं को भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक में जगह दी गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में वहां पर प्रचार करेंगे. गौरतलब है कि पीसीसी अध्यक्ष के पद से बर्खास्त किये जाने के बाद यह पहला मौका है जब कांग्रेस ने सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाया है. 


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल सहित कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं.

तो वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. चिकित्सकों का कहना है ​कि उनकी हालत में फिलहाल सुधार है. अस्पताल के डॉक्टर उन्हें करीब 48 घंटे आब्जर्वेशन में रखना चाहते थे लेकिन सीएम ममता के कहने पर ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.


सूत्रों का कहना है कि नंदीग्राम में ममता पर हुये कथित हमले पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है. ममता बनर्जी की सुरक्षा संभाल रहे पुलिस अफसर पर कार्रवाई करने पर चुनाव आयोग विचार बना रहा है. चुनाव आयोग का कहना है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सीएम की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हुई है.


बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में 27 मार्च, 01 अप्रैल, 06 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack