Business

header ads

Rajasthan : शराब की खाली बोतलों ने खोला राज: जंगल में गाड़ गये थे चांदी-सोना


देवेंद्र शर्मा...

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के करेड़ा स्थित लगभग 500 साल पुराने भगवान जगदीश के मंदिर में गत 26 फरवरी को हुई डकैती के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. बता दें कि पुलिस ने डकैती की वारदात का खुलासा करते हुये तीन लोगों को पकड़ा है. इन तीनों में एक बाल अपराधी है. तीनों के पास से चोरी की गई करीब 30 किलो चांदी और करीब 38 ग्राम सोना बरामद कर लिया गया है.

कार्रवाई को लेकर एसपी विकास शर्मा ने मीडिया को बताया घटनास्थल के आसपास घना जंगल है. जहां पर तलाशी के दौरान सभी जेवरात सुनसान जंगल से प्राप्त हुए. जहां से जेवरात प्राप्त हुये है वहां पर इन अपराधियों के शराब की पार्टी की और वहां पर शराब की खाली बोतले मिली. उन बोतले के लेबल के आधार पर ठेके का पता चला. वहां से ही इन चोरों के चेहरे और बाइक के बारे में सूचना मिली.


एसपी शर्मा ने बताया कि घटनास्थल के चारों और गुजरने वाले रास्तों पर लगे 150 से अधिक CCTV की फुटेज खंगाली गई. टोल प्लाजाओं पर लगे सीसीटीवी भी खंगाले. मंदिर के निर्माण में काम कर चुके 200 से ज्यादा मजदूरों से भी पूछताछ की गई. चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को भी चिन्हित किया गया.

इस दौरान पुलिस को पाली जिले के नाना थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का अपराधिक रिकॉर्ड मिला. स्पेशल टीम ने सिरोही, राजसमंद, पाली और उदयपुर के कई स्थानों पर दबिश दी तो सरगना समेत दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया. उनके साथ एक बाल अपचारी को भी पकड़ा गया.

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack