Business

header ads

राज्यपाल मिश्र ने वर्ष प्रतिपदा पर पूजा अर्चना कर किया नववर्ष का स्वागत


राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा पर राजभवन स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की।  

राज्यपाल कलराज मिश्र ने नवरात्र के पहले दिन दुर्गासप्तशती का पाठ कर मां दुर्गा से देश और प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। राज्यपाल ने कोरोना महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए भी प्रार्थना की।

उन्होंने कहा कि हम सभी हर्ष और उमंग के साथ नववर्ष का अभिनंदन करें तथा कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कर इस महामारी को मात देने का निश्चय करें।

बाबा साहब डाॅ. अम्बेडकर जयंती पर राज्यपाल की शुभकामनाएं....
राज्यपाल कलराज मिश्र ने संविधान निर्माता बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की 130 वीं जन्म जयन्ती (14 अप्रेल) पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं राज्यपाल मिश्र ने कहा कि बाबा साहब द्वारा रचित संविधान और उसमें निहित मूल्य ही भारतीय लोकतंत्र की आत्मा हैं।

उन्होंने इस अवसर पर आह्वान किया है कि सभी देशवासी भारतीय संविधान की प्रस्तावना को आत्मसात करने और मूल कर्तव्यों का पालन करने का संकल्प लें, यही बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

राज्यपाल मिश्र से मंत्री बीडी कल्ला और प्रधान संपादक पदम मेहता ने की शिष्टाचार भेंट:-
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मंगलवार को राजभवन में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने मुलाकात कर नव सम्वत्सर की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। बता दें कि राज्यपाल कलराज मिश्र से उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी। 

तो वहीं मंत्री के बाद राजस्थानी भाषा की मासिक पत्रिका 'माणक' के प्रधान संपादक पदम मेहता ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर उन्हें प्रवासी राजस्थानी मंडल, अहमदाबाद द्वारा प्रकाशित नवसंवत्सर का राजस्थानी कैलेंडर और 'माणक' पत्रिका का विशेष अंक भेंट किया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack