Business

header ads

डूंगरपुर के दोवड़ा में तहसील तथा बनकोड़ा एवं ओबरी में नये उप तहसील कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को CM ने दी मंजूरी


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डूंगरपुर जिले के दोवड़ा में नया तहसील कार्यालय खोलने तथा बनकोड़ा एवं ओबरी में नवीन उप तहसील कार्यालय खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस स्वीकृति से लोगों को राजस्व संबंधी कार्यों में आसानी होगी और स्थानीय स्तर पर ही उनके ये कार्य संपादित हो सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने वर्ष 2021-22 के राज्य बजट में प्रशासनिक इकाइयों के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रदेश में विभिन्न तहसील एवं उप तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट में की गई इस घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए डूंगरपुर जिले में नवीन तहसील एवं उप तहसील कार्यालय खोलने की यह मंजूरी दी है। उनके इस निर्णय से स्थानीय लोगों एवं जनप्रतिनिधियों की मांग भी पूरी होगी।

स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार दोवड़ा तहसील में 6 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 24 पटवार मण्डल एवं 95 राजस्व ग्राम शामिल होेंगे। जबकि बनकोड़ा उप तहसील में 2 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 11 पटवार मण्डल एवं 35 राजस्व ग्राम तथा उप तहसील ओबरी में 3 भू-अभिलेख निरीक्षक वृत्त, 14 पटवार मण्डल एवं 42 राजस्व ग्राम शामिल होेंगे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack