Business

header ads

1 करोड़ 41 लाख लोगों को किया गया है वैक्सीनेट- मंत्री डॉ. रघु शर्मा


राजस्थान कांग्रेस सरकार में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने गुरूवार को जयपुर मीडिया को वक्त्वय जारी किया है, जिसमें उन्होंने वैक्सीनेशन का जिक्र किया है। मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि 45 साल से उपर के जो लोग थे जिनको वैक्सीनेट किया जाना था, सेंसर के हिसाब से उनकी संख्या राजस्थान में 2 करोड़ 9 लाख है।

मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि अगर उनको दो डोज लगे और 10 प्रसेंट वेस्टेज को माने तो साढ़े 4 करोड़ डोज की हमें जरूरत थी। भारत सरकार ने हमें अभी तक 1 करोड़ 49 लाख डोजेज अभी तक दी है। उनमें से भी हमने 2 लाख 15 हजार आर्मी को दे दी। कुल 1 करोड़ 41 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया गया है, कुछ को फस्र्ट डोज और कुछ को सेकंड डोज। जो 45 साल से उपर के लोग हैं, उस आयु वर्ग में हमने 64.4 प्रसेंट तो फस्र्ट डोज दे दी और सेकंड डोज लग पाई है सिर्फ 27.4 प्रसेंट।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि और जो 60 साल से उपर के लोग हैं उनको हमने फस्र्ट डोज में 80.7 प्रसेंट वैक्सीनेट किया है, सेकंड डोज उनकी 34.1 प्रसेंट हुई। मंत्री ने कहा कि साढ़े 4 करोड़ डोज की जगह हमकों लगभग डेढ़ करोड़ डोजेट दी गई। 3 करोड़ डोज भारत सरकार जब तक वापस उपलब्ध नहीं कराती हमकों, ए केटेगरी के लिये तो भारत सरकार को ही वैक्सीन देना है और जहां तक स्टोरेज की बात है हमारे पास स्टोरेज सेंटर पर्याप्त है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack