Business

header ads

डॉ. चतुर्वेदी ने कांग्रेस पर 18 से अधिक आयु वालों के वैक्सीनशन के मामले में राजनीति करने का लगाया आरोप


राजस्थान भाजपा (bjp) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के मंत्रियों व सत्ताधारी दल के विधायकों के दवाब में नियम विरुद्ध वैक्सीन लगाई जा रही है। एसओपी (sop) में स्पष्ट प्रावधान है कि जिनको वैक्सीन लगवानी है, उन्हें पूर्व में पंजीयन करवाना पड़ेगा और जो केंद्र व स्लॉट मिलेगा वहीं जाकर नियत तिथि,समय व केंद्र पर ही वैक्सीन लग सकता है। काफी परिश्रम के बाद नियमों की पालना करने वाले युवा इस प्रक्रिया को पूरा करके नियत केंद्र पर पहुचते है तो उनको कहा जाता है वैक्सीन खत्म हो गयी, जबकि आवंटित वैक्सीन नियम विरुद्ध गैर पंजीकृत लोगों के लगा दी जाती है।

डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को कुछ युवाओं को प्रक्रिया पूरी करने के बाद UPHC स्वेज फार्म केंद्र पर 3 बजे से 5 बजे का स्लॉट आवंटित हुआ जब वहां तय समय पर पहुंचे तो वहां की इंचार्ज डॉ. सरला गुप्ता ने कहा की वैक्सीन समाप्त हो चुकी है अब आप नए स्लॉट के लिए पंजीयन कराएं।

पीड़ित युवाओं की सूचना पर मैं स्वयं, क्षेत्रीय पार्षद राहुल शर्मा के साथ केंद्र पर पहुंचा और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से पूछने व रिकॉर्ड देखने पर पता चला कि आज 200 वैक्सीन मिले थे और अभी तक 177 के ही वैक्सीन लगी थी और वैक्सीन समाप्त होने की सूचना दी गयी। बार बार पूछने पर भी चिकित्सा अधिकारी 23 वैक्सीन कहाँ गईं इसका जवाब नहीं दे सकीं। वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि इस केंद्र पर पिछले 4-5 दिन से भी यही हो रहा है। बाद में विरोध के बाद और वैक्सीन मंगाकर निर्धारित स्लॉट वालों को वैक्सीन लगाया गया।

इस पर डॉ. चतुर्वेदी ने जिलाधीश जयपुर व CMHO जयपुर को भी इस विषय की शिकायत की और उनसे इस केंद्र को आवंटित वैक्सीन व लगाई गई वैक्सीन की जांच कराने का आग्रह किया है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack