Business

header ads

24 मई तक सब घरों में रहे तो 100% कोरोना हारेगा- मंत्री खाचरियावास


राजस्थान कांग्रेस सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को ज्योति नगर में कांग्रेस नेता रवि हेमनानी द्वारा आयोजित कोविड प्लाज्मा कैंप में युवाओं से आह्वान किया कि वह प्लाज्मा डोनेशन और ब्लड डोनेशन के लिए आगे आकर कोरोना मरीजों को इलाज के लिए मदद करें।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि "मन के हारे हार है, मन के जीते जीत" अब वक्त आ गया है जब छोटी से छोटी डिस्पेंसरी, बड़ी डिस्पेंसरी और हर अस्पताल के आसपास ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ हमें छोटे-छोटे कोविड सेंटर बनाने होंगे। इस संदर्भ में वे खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से बात करके इस तरह के छोटे कोविड सेंटरर्स शुरू करने का आग्रह करेंगे, जिससे मरीजों को अधिक से अधिक चिकित्सा सुविधा मिल सके।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि इस बीमारी में संयम रखें और डरे व घबराए नहीं। बार-बार ऑक्सीजन नापने की आवश्यकता नहीं होती है। हर आदमी आजकल जुकाम, खांसी और बुखार होने पर घबराने लगता है और डरने लगता है, बार-बार अपना ऑक्सीजन लेवल नापने के लिए ऑक्सीमीटर लगाता है। हम पहले इस तरह के उपकरणों का उपयोग बेवजह नहीं करते थे। कोरोना के नाम से घबराकर लोगों के साथ में तकलीफ होने लगी है, हर आदमी के साथ में तकलीफ नहीं होती है। उल्टा लेटना बाएं-दाएं लेटना, सास की क्रिया करना सब डॉक्टर्स बता रहे हैं। बुखार,खांसी होने पर डरने की बजाय मन को मजबूत रखें तो जल्दी ठीक होंगे और यदि किसी के भी खांसी जुकाम हो तो घर में आराम करें।

उन्होंने कहा कि हम सब मास्क लगाएंगे और 24 तारीख तक लोकडाउन के नियमों की पूरी पालना करेंगे तो हम 100% कोरोना को हराने में सफल हो जाएंगे। हम सब को एक ही संकल्प लेना है 24 मई तक हम घर से नहीं निकलेंगे, कोरोना को हराकर ही 25 तारीख को बाहर निकलेंगे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack