Business

header ads

थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों, गर्भवती महिलाओं को समर्पित 344वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर


कुरुक्षेत्र।
कोरोना की आपदा के कारण लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में रक्त की भारी कमी के चलते राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित, राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता, डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डॉ. अशोक कुमार वर्मा द्वारा 344वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत पुलिस निरीक्षक जगदीश चंद पहुंचे जबकि शिक्षक मोहम्मद रफ़ी और शिक्षक दिलबाग सिंह की अध्यक्षता में शिविर संपन्न हुआ। अनेक बार रक्तदान कर चुके कपिल अग्रवाल अति विशिष्ट अतिथि के रूप में थे। शिविर संयोजक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने सभी अतिथियों और रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज रक्तदाताओं के साथ अतिथियों ने भी रक्तदान किया है।

गौरतलब है कि 139 बार रक्त और 64 बार प्लेटलेट्स दान कर चुके उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि वे अपने आस पास के क्षेत्रों में रक्त के अभाव में किसी के जीवन को समाप्त नहीं होने देंगे और रक्त की आपूर्ति नियमित रखेंगे। उन्होंने बताया कि आज का शिविर थैलीसीमिया से ग्रस्त बच्चों, गर्भवती महिलाओं और उपचाराधीन लोगों को समर्पित है।

मुख्य अतिथि सेवानिवृत पुलिस निरीक्षक जगदीश चंद ने कहा कि युवाओं को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान बहुत ही सुरक्षित ढंग से लिया जा रहा है इसमें डरने की कतई आवश्यकता नहीं है। रक्त कोष प्रभारी डॉ. विनोद तंवर की अध्यक्षता में गुरजिंद्र कौर, शमशेर, सुशील मैहला और नरेंद्र आदि ने रक्त संग्रह किया। डॉ. विनोद तंवर ने बताया कि शनिवार को भी रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि शिविर में नियमों का पालन करते हुए इन्होंने किया रक्तदान- कपिल अग्रवाल, अंकुर, जसबीर, विशाल, मोहम्मद रफ़ी, दिलबाग सिंह, राकेश कुमार, कृष्ण कुमार, शुभम, अंकित, विरेन्द्र, भूपेश शर्मा, जगदीश चंद आदि।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack