Business

header ads

संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने 400 पैकेट खाद्य सामग्री जरूरतमंदों के लिए की रवाना

जयपुर। संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने बुधवार को नवोदय फैमिली वर्ल्ड वाइड संस्था की ओर से जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए उपलब्ध कराई गई 400 पैकेट खाद्य सामग्री के वाहन को आयुक्तालय से झण्डी दिखाकर रवाना किया।
 
संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए संभागीय आयुक्त यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रयास किए गए हैं कि लाॅकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं हों, इंडस्ट्रीज को भी चालू रखा गया है। इसके कारण ही पिछले वर्ष की तरह इस बार मजदूरों का पलायन भी नहीं हुआ है। कई छोटे धंधों को भी समय सीमा में खुलने की इजाजत देकर इनसे जुडे़ लोगों को राहत दी गई है। इंद्रा रसोई के माध्मय से भी रोजाना कमाकर जीवन यापन करने वाले लोगों को राहत दी गई है। कई संस्थाओं द्वारा कच्ची बस्तियों में और ऐसे जरूरतमंदों को जिनका रोजगार प्रभावित हुआ है, उनके घरों तक राहत सामग्री भेजना का सराहनीय काम प्रारम्भ किया गया है।

इस दौरान यादव ने नवोदय फैमिली वर्ल्ड वाइड संस्था को इस पहल के लिए साधुवाद देते हुए बताया कि यह सम्पूर्ण देश में आमजन की इस संकटकाल में मदद कर रही है। दवाइयों के पैकेट बनाकर जरूरतमंद तक पहुंचाना, ग्रुप में शामिल डॉक्टरों चिकित्सकों द्वारा ऑनलाइन परामर्श एवं ब्लड सम्बन्धी आवष्यकताओं को पूरा करने में भी संस्था मददगार बन रही है।

ग्रुप के संस्थापक सीताराम नारनोलिया ने बताया कि पिछले कोरोनाकाल में इस ग्रुप का निर्माण किया गया था जिसमें अब तक 1 लाख से अधिक लोग जुड़ चुके हैं।  बुधवार, 26 मई से 28 मई 2021 तक दिल्ली और जयपुर में लगातार तीन दिन तक जरूरतमंद व्यक्तियों को खाद्य सामग्री के पैकेट वितरित किए जाएंगे।

इस मौके पर नवोदय एसोसिएशन जयपुर के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप सिंह राठौड़, नवोदय परिवार के नाथूराम पंकज, भरत सिंह राजावत, दशरथ सिंह राजावत, रमेश कच्छावा एवं योगेश नागर मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack