Business

header ads

जैन संगठन ने विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाये 70 कंस्ट्रेटर


अजमेर।
जिले में कोरोना पीड़ितों के लिए बढ़ रही ऑक्सीजन की किल्लत में मददगार साबित होते हुए भारतीय जैन संगठन (बीजेएस) ने जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों के लिए निशुल्क दानदाताओं के सहयोग अब तक लगभग 70 कंस्ट्रेटर पहुंचाने के सेवा भावी कार्य किया है। संगठन की इस पहल से आहत सांसों को काफी हद तक राहत मिल सकेगी। 

इस संदर्भ में भारतीय जैन संगठन (बीजेएस) के अजमेर चैप्टर के अध्यक्ष राकेश बरमेचा ने बताया कि संगठन द्वारा देशभर में 10 हजार कंस्ट्रक्टर उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया। इसके तहत अजमेर चैप्टर द्वारा स्थानीय दानदाताओं के सहयोग से किशनगढ़, डेगाना, केकड़ी, मेड़तासिटी आदि में इस अभियान के तहत कंस्ट्रेटर बैंक की स्थापना की जा चुकी है। 

इसी के तहत शनिवार को अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी, महापौर बृजलता हाडा, उप महापौर नीरज जैन, शहर अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा की मौजूदगी में मार्बल सिटी अस्पताल किशनगढ़ के लिए संगठन द्वारा 10 कंस्ट्रेटर रवाना किए गए हैं। बमरेचा ने बताया कि भारतीय जैन संगठन के संस्थापक शांतिलाल मूथा, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र लुक्कड़, महामंत्री संप्रति सिंघवी, प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार फ़लावत, अभिषेक संचेती के अथक प्रयासों से दानदाताओं के सहयोग से देशभर में 10 हजार कंस्ट्रेटर जरूरतमन्दों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

इसी कड़ी में जिले के अन्य कस्बों में भी 19 कंस्ट्रेटर उपलब्ध करवाए गए। मार्बल सिटी अस्पताल के लिए भेजे गए 10 कंस्ट्रेटर की गाड़ी को महापौर ने बृजलता हाड़ा व उपमहापौर नीरज जैन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आगामी एक दो दिन में 40 कंस्ट्रेटर संग़ठन द्वारा औऱ उपलब्ध करवाए जाएंगे।

अजमेर चैप्टर के अध्यक्ष राकेश बमरेचा ने जानकारी देते हुए बताया कि कंस्ट्रेटर की क्षमता एक मिनट में 5 एलपीएम ऑक्सीजन उत्पादन की है। कंस्ट्रेटर के साथ ऑक्सीमीटर व नेबुलाइजर भी शामिल है। जर्मन तकनीकी के इस कंस्ट्रेटर के अभी तक के परिणाम सकारात्मक आए हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack