Business

header ads

लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठाने वाले लोगों पर दमन कर रही गहलोत सरकार- डॉ. पूनियां

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने वक्तव्य जारी कर कहा कि, विगत 11 अप्रैल को बारां जिले के छबड़ा कस्बे में एक सामान्य कहासुनी से उपद्रव हुआ, उसके बाद वहां के स्थानीय व्यापारियों की दुकानों में बड़े पैमाने पर आगजनी हुई, जिसमें करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, वहां के प्रमुख लोग अपनी आवाज को मुखर करना चाहते हैं तो आवाज दबा दी जाती है, राज्य सरकार व उनके नुमाइंदे वहां के व्यापारियों को आश्वस्त करते हैं, लेकिन एक लंबा अरसा बीता, लेकिन अभी तक ना सभी आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं, ना व्यापारियों को मुआवजा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि, भले ही कोरोना महामारी है, लेकिन लंबे समय से दर्द एवं तकलीफ झेल रहे छबड़ा के व्यापारी व उनके परिजन लोकतांत्रिक तरीके से अपनी आवाज मुखर करने के लिये निकले तो पुलिस-प्रशासन ने दमनकारी तरीके से उन्हें रोक दिया।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, राज्य सरकार के कामकाज का विरोधाभास है कि, एक तरफ तो राज्य सरकार लोकतंत्र की दुहाई देते हैं, लेकिन छबड़ा उनको नजर नहीं आता, वहां के व्यापारियों की जली हुई दुकानें व करोड़ों का नुकसान उनको नजर नहीं आता है। अभी भी समय है कि राज्य सरकार इस तरह के दमन से बाज आए,  आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो, जो आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं किये गये हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाये, मुआवजा व सुरक्षा देकर छबड़ा के व्यापारियों व निवासियों को न्याय दिया जाये।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack