Business

header ads

कर्नल राज्यवर्धन ने स्वयं के प्रयासों से जयपुर ग्रामीण के कोविड केयर सेंटरों पर उपलब्ध करवाई चिकित्सा सुविधाएं


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने लोकसभा क्षेत्र के कोविड केयर सेन्टरों पर स्वयं के प्रयासों से चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई है। उन्होंने आज जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा को 100 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सीमीटर, पीपीई किट, ग्लब्स, सैनेटाइजर, एन 95 मास्क और अन्य चिकित्सा उपकरण सौंपे है। इन उपकरणों से अब जयपुर ग्रामीण के 13 कोविड़ केयर सेन्टर्स में कोरोना मरीजों को 100 ऑक्सीजन वाले बैड्स उपलब्ध हो सकेंगे।

बता दें कि कर्नल राज्यवर्धन ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरसी का निरिक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली और वहां पर 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स एवं अन्य चिकित्सा उपकरण दिए।

इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि जयपुर ग्रामीण की जनता की सेवा के लिए मैं हमेशा तैयार रहता हूं। कुछ समय पूर्व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि ऑक्सीजन सप्लाई सिर्फ शहरों तक ही सीमित नहीं रहे ग्रामीण इलाकों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन की आवश्यकता है जिससे कोरोना मरीज गम्भीर अवस्था में ना पहुंचे।

इसके बाद जयपुर ग्रामीण मे 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को कोविड़ केयर सेन्टर बनाया गया और हमारे द्वारा प्रशासन व डाॅक्टर्स से बात कर सुविधाओं को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा डाॅक्टर्स और मैडिकल स्टाॅफ की सुरक्षा भी बहुत आवश्यक है ये सुरक्षित रहेंगे तब ही हम कोरोना महामारी से जीत सकतें है। इस बात को ध्यान में रखते हुए डाॅक्टर्स के लिए ये सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में कर्नल राज्यवर्धन ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के 13 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर शुरू किए गये कोविड़ केयर सेन्टरों को मजबूत करने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि स्वयं के प्रयासों इनमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था की जाऐगी। आज उन्होंने जनता से किया वायदा पूरा किया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack