Business

header ads

अरविंद कुमार शर्मा के उत्तर प्रदेश में डेप्युटी सीएम बनाए जाने की चर्चा हुई तेज...


उत्तर प्रदेश की राजनीति में जल्द ही एक बड़े बदलावों के कयास लगाए जा रहे हैं। जिसकी राजनीति गलियारों जबरदस्त चर्चा होने लगी है। बता दें कि ब्यूरोक्रेसी से राजनीति में आए अरविंद कुमार शर्मा (एके शर्मा) के उत्तर प्रदेश में डेप्युटी सीएम बनाए जाने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। तो वहीं योगी के मंत्रीमंडल का विस्तार भी किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में पांच नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। बता दें कि एके शर्मा गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी थे। उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी लोगों में गिनती होती है।

गौरतलब है कि एके शर्मा को जब से विधानपरिषद भेजा गया था, तब यह कहा गया था कि उन्हें डेप्युटी सीएम बनाया जा सकता है, लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हो पाया। अब कोरोना संक्रमण के केसेस कम हो रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से इस कयास ने तूल पकड़ लिए हैं।

जानकारी के अनुसार शर्मा को डेप्युटी सीएम बनाए जाने के लेकर चर्चाएं इसलिए और बढ़ गईं क्योंकि पीएम ने उनकी तारीफ भी। उसके बाद वह दिल्ली गए और पीएम से उनकी मुलाकात हुई। लखनऊ आकर वह यूपी सीएम योगी से मिले। उसके बाद कहा जा रहा है कि यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को दिल्ली बुलाया गया।

दिल्ली में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद इस बात के संकेत दे दिए गए हैं कि सरकार के साथ संगठन में कुछ बदलाव किया जाना जरूरी है, जिससे 2022 में होने वाले चुनाव में नए चेहरों के साथ भाजपा चुनाव मैदान में उतर सके।

दिल्ली में दो दिन तक अलग-अलग चली बैठक में संघ, भाजपा और केंद्र सरकार के बड़े पदाधिकारियों के साथ यूपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी बैठक में मौजूद थे। सूत्रों का कहना है कि यूपी से लिए गये फीडबैक में सामने आया है कि पंचायत चुनावों में कई क्षेत्रीय अध्यक्षों, पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों के साथ मंत्रियों की परफार्मेंस अच्छी नहीं बताई जा रही है। इनपुट: नवभारत टाइम्स

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack