Business

header ads

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, दौसा सांसद जसकौर मीणा एवं विधायक अनीता भदेल ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता को किया संबोधित


केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने प्रदेश की राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में तीन ऐसी बड़ी घटनाऐं हुई हैं, जिनसे प्रदेश शर्मसार हुआ है। इन सभी में सबसे बड़ी घटना कल हुई, जिसमें भरतपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद रंजीता कोली जो कि कोविड कालखण्ड के दौरान अस्पताल के कार्य हेतु जा रही थी, सांसद कोटे से अस्पताल को क्या-क्या उपकरण एवं संसाधन मुहैया करवाने हैं, इसकी जानकारी लेने के लिए जा रही थी। इस दौरान बदमाशों द्वारा महिला सांसद रंजीता कोली पर जानलेवा हमला किया गया, जिससे वे सदमें में हैं।

भाजपा इस घटना की बहुत ही कड़े शब्दों में निंदा करती है और राज्य सरकार से सवाल करती है कि जब जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है तो फिर प्रदेश में कौन सुरक्षित है। प्रदेश में सरकार का इकबाल खत्म होता नजर आ रहा है, अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वो सांसद को ही पीट देंगे, मार भी देंगे तो कुछ नहीं होगा। इन हौंसले के साथ बदमाशों ने रंजीता कोली पर हमला किया, हमला करने के पीछे कौन-कौन थे, क्या थे, इसे लेकर सरकार ने अभी तक अपना कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि जयपुर शहर में एक दलित महिला द्वारा खाना मांगा जाता है और बदमाशों के चंगुल में फंस जाती है, कोविड काल के दौरान एम्बुलेंस में ही गैंगरेप हो जाता है और इस पर भी सरकार की कोई टिप्पणी नहीं आती है।  यह सरकार कानून व्यवस्था में पूर्णतया फेल है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ गये, दलितों पर अत्याचार बढ़ गये, अनुसूचित जनजाति के लोगों पर अत्याचार बढ़ गये और कानून व्यवस्था सम्भालने वाले जो लोग हैं उनकी भी ये रक्षा नहीं कर पा रही है।

प्रदेश में 65 प्रतिशत वृद्धि केवल महिला अत्याचारों में हुई: सांसद जसकौर मीणा


सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि राज्य सरकार सरकार, ये अंधी बहरी सरकार है और इसने जिस तरीके से आज हमारी महिलाओं पर अत्याचार किये हैं, जो इनका ढ़ाई वर्ष का कार्यकाल पूर्ण किया है, इस ढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में जिस तरह से अपराधों की वृद्धि हुई, महिलाओं पर अत्याचार हुए, उनकी संख्या मैं गिनाना नहीं चाहती, लेकिन इतना जरूर कहूंगी कि प्रदेश में 65 प्रतिशत वृद्धि केवल महिला अत्याचारों में हुई, जिसका जीता-जागता उदाहरण है कि सांसद रंजीता कोली, जो की अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर और दौरा भी इतने महत्वपूर्ण समय में, इस कोविड काल के समय में अपनी जान को जोखिम में डालकर वो अस्पताल की व्यवस्था में अपना सहयोग करने जा रही थी उस पर जो जानलेवा हमला हुआ। 

राज्य के कानून व्यवस्था में अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है: अनीता भदेल


विधायक अनीता भदेल ने कहा कि कोरोना का कुप्रबंधन सरकार के कारण से हुआ है, चिकित्सालयों के लचर सिस्टम के कारण से अव्यवस्थायें फैली हुई हैं, प्रदेश में बहन-बेटियां तो सुरक्षित हैं ही नहीं, महिला जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं है, राज्य के कानून व्यवस्था में अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है, मुख्यमंत्री आंखों पर पट्‌टी बांधकर शासन चला रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack