Business

header ads

जयपुर ग्रामीण पुलिस का जागरूकता अभियान: कोरोना और ब्लैक फंगस जैसी जानलेवा बीमारी के तहत फ्लैग मार्च, किया जागरूक


देवेंद्र शर्मा...
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी है। आमजन को इस संक्रमण से बचाने के लिये गहलोत सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। तो वहीं सरकार द्वारा संबंधित विभागों को भी निर्देशित किया हुआ है कि आमजन को इस संक्रमण से बचाया जाये और लोगों को इस बीमारी से कैसे बचा जाये के बारे में जागरूक किया जाये।


गौरतलब है कि ग्रामीण इलाकों में जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में पुलिस टीम लगातार लोगों को जागरूक कर रही है। समय समय पर इलाके में फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है। जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि गांवों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अभिनव पहल के तहत चलाये जा रहे जागरूकता अभियानों व फ्लैग मार्च व रूट मार्च, पैदल, मोटर साईकिल तथा पुलिस वाहनों लगातार गस्त जैसे सख्त कदमों का असर दिखने लगा है, लेकिन संक्रमण की स्थिति एवं मृत्यु दर अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। ऐसे में हमें लॉकडाउन की और अधिक सख्ती से पालना करने के साथ ही सामाजिक व्यवहार में संयम और अनुशासन को लगातार बरकरार रखना होगा। तभी हम कोविड के खतरे को कम कर पाएंगे।

पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में लोगों का जीवन बचाने के लिए हर संभव प्रयास सुनिश्चित किए हैं, लेकिन शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण का काफी प्रसार हुआ है। युवा वर्ग, गर्भवती महिलाएं और बच्चे भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। ऐसी विषम परिस्थिति का सामना करने के लिए जिला पुलिस हमेशा तत्पर है, नित नये प्रयोगों (मेरा शहर मेरी जिम्मेदारी अभियान की टी-शर्ट का विमोचन, ड्रोन से कस्बा की निगरानी आदि) से आमजन को जागरूक करने का प्रयास निरन्तर किया जा रहा है। ब्लैक फंगस जैसी जानलेवा बीमारी के मामले सामने आना चिंताजनक है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack