Business

header ads

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने सीमावर्ती जैसलमेर जिले के दूरस्थ अंचलों का किया दौरा


राजस्थान कांग्रेस सरकार में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर सम सामयिक हालातों की जानकारी ली। ग्रामीणों से चर्चा कर पानी-बिजली, लोक स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति सहित लोक जीवन से संबंधित तमाम जरूरी विषयों पर बातचीत की, जन समस्याएं जानी तथा इनके समयबद्ध निस्तारण का आश्वासन दिया।

बता दें कि अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने रविवार को चिन्नू, भारेवाला, रोहिड़ो वाला आदि ग्राम पंचायत क्षेत्रों के साथ ही मोहम्मद नगर, 235 आरडी एवं समीपवर्ती ग्रामीण इलाकों का दौरा किया और इस दौरान जगह-जगह सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ग्रामीणों की छोटी-छोटी चौपालें लेकर गांवों और ग्रामीणों के वर्तमान हालातों को लेकर चर्चा की तथा क्षेत्र के हालातों की वस्तुस्थिति और ग्राम्य लोक जीवन से रूबरू हुए। 

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने राज्य सरकार द्वारा कोविड महामारी पर नियंत्रण के लिए लगातार की जा रही भरसक कोशिशों के बारे में ग्रामीणों को बताया और कहा कि वे इस महामारी से किसी भी प्रकार से भयभीत न हों बल्कि इससे बचने का सबसे बढ़िया, सहज सर्वमान्य और सरल उपाय यही है कि हम सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन और सभी प्रकार की पाबंदियों का पूरा-पूरा पालन करें। 

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, जरूरी हो तब ही बाहर निकलें पर मास्क का अनिवार्य उपयोग करें, परस्पर दूरी बनाए रखें, साबुन से बार-बार हाथ धोएं, सेनेटाईजर का उपयोग करें और तमाम प्रकार की ऎहतियात बरतें। ऎसा होने पर ही हम कोरोना से मुक्त रह सकते हैं। 

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना के मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई या लापरवाही न बरतें और पूरी-पूरी सावधानी बनाए रखें। स्वयं भी इससे बचाव के लिए सतर्क रहें तथा दूसरे लोगों को भी समझाएं, जागरुक करें तथा अपने गांव-ढांणियों को सुरक्षित बचाए रखें।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack