Business

header ads

एक बार फिर कांग्रेस का अंतर्विरोध सामने आ ही गया- राजेंद्र राठौड़


देवेंद्र शर्मा...
राजस्थान कांग्रेस के विधायक हेमाराम चौधरी द्वारा विधायक पद से इस्तीफा देने से राजस्थान की राजनीति गर्मा गई है। इस पर राजस्थान विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया को वक्त्व्य जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। 

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आखिर कांग्रेस का अंतर्विरोध सामने आ ही गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के टिकट पर 6 बार विधायक रहे हेमाराम चौधरी का इस्तीफा इस बात का धोतक है कि कांग्रेस पार्टी में, कांग्रेस सरकार में आंतरिक लोकतंत्र समाप्त हो गया है।

राठौड़ ने कहा कि पहले भी उन्होंने पेशकश की थी, विधानसभा में उन्होंने कई मुद्दे उठाये। एक वरिष्ठ विधायक की अनदेखी और ​आखिर मजबूर होकर उन्हें इस्तीफा देना पड़ गया। सरकार के जहाज के पेंदे में सुराख हो गया है अब यह पानी भरना इस्तीफे से प्रारंभ हो गया है। ये भरे हुई पानी से स्वत: ही कांग्रेस का, सरकार का जहाज कब डूब जायेगा मालूम नहीं।

राठौड़ ने कहा कि अंतर्विरोध से घिरी हुई सरकार कोरोना के प्रबंधन में विफल रही। वहीं आज सरकार, नाम की सरकार है, काम की सरकार नहीं और इसीलिये मजबूर होकर हेमाराम चौधरी को आज इ​स्तीफा देना पड़ा और इस्तीफा भी सीधा विधानसभा के अध्यक्ष को भेजा है।

राठौड़ ने कहा कि निश्चित तोर पर यह इस्तीफे का नाटक नहीं, विधानसभा के नियम और प्रक्रिया 173 के तहत इस्तीफा जब अध्यक्षजी के सामने आ गया तो उनके पास स्वीकार करने के सिवाय ओर कोई चारा नहीं बचा। कांग्रेस में वरिष्ठ विधायक को इस्तीफा देना पड़ रहा है यह दुर्भाग्य है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack