Business

header ads

गाइड लाइन तोड़ने वालों का राजस्थान पुलिस ने किया नामकरण, हीरो या कोविडियट, कौन हैं आप ?


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। बड़े मुद्दों पर अपने मीम्स और अन्य सोशल दायित्व के जरिए लोगों को जागरुक करने वाली राजस्थान पुलिस ने कोरोना महामारी के नियम तोड़ने वालों के लिए एक शब्द निकाला है और अच्छी बात यह है कि इसे बेहद पसंद किया जा रहा है। कोविड और इडियट को मिलाकर बनाया गया यह शब्द है कोविडियट...। पुलिस ने जनता से पूछा भी है कि आप हीरो और कोविडियट...। अच्छी बात यह है कि जनता के जवाब के साथ ही बाॅलीवुड़ के सुपर स्टार्स भी इस पर ट्वीट कर अपनी भावना पोस्ट कर रहे हैं। 

बता दें कि राजस्थान पुलिस ने कई मीम बनाए हैं और इसे अपने अधिकारिक पेज से वायरल भी किया है। सड़कों पर ड्यूटी देने के साथ ही सोशल मीडिया के जरिए भी अवेयरनेस फैलाने में पुलिस पीछे नहीं है। पुलिस ने एक मीम में चार युवाओं को दिखा गया है। उनक बीच में गैप है और सभी ने सही तरह से मास्क पहने हैं। उस पर लिखा गया है कि मास्क पहने... घर पर रहें और दूरी का पालन करे...। आपका व्यवहार ही आपको कोविडियट बना सकता है...। इस तरह के मीम लगातार पसंद किए जा रहे हैं और जमकर वायरल हो रहे हैं। 

दरअसल हिट बाॅलीवुड मूवी थ्री इडियट्स के पोस्टर को लेकर भी राजस्थान पुलिस ने मीम बनाया और उस पर लिखा कि आप क्या है हीरो या कोविडियट...। इस पर कमेंट्स भी आए और इसे लाइक भी किया गया। पुलिस ने इसे तीनों फिल्मी सितारों और डायरेक्टर समेत अन्य लोगों को ट्वीट किया। इस पर तीनों में से एक अभिनेता आर माधवन ने इसे सराया और रीट्व्टि किया कि... हम थ्री इडियट्स खुद इन कोविडियट्स से परेशान हैं। इनसे दूसर रहना चाहते हैं...। आप सबसे विनती है कि इनसे दूरी बनार रखें...। भगवान आप सबको सुरक्षित रखे। एक अन्य मीम में शाहरुख खान का सिग्नेचर पोज दिखया गया है और जिसमें वे दोनो हाथ फैलाकर सोशल डिस्टेसिंग के बारे में समझा रहे हैं। इसे शाहरुख समेत अन्य फिल्म स्टारों को भी ट्वीट किया गया है। 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मुंबई पुलिस के मीम भी वायरल हुए। एक युवक ने ट्वीट कर पूछा कि लाॅकडाउन के चलते महिला मित्र से नहीं मिल पा रहा मदद कीजिए...। उस पर पुलिस ने जवाब दिया कि दूर ही रहिए... दूर रहने से प्यार और ज्यादा बढ़ता है। पिछले दिनों इस मैसेज और मीम को जमकर वायरल किया गया।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack