Business

header ads

कुलियों की मदद के लिये जयपुर रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों-अधिकारियों ने बढ़ाया हाथ, सभी ने अपनी तनख्वाह से किया सहयोग


देवेंद्र शर्मा...
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी है। इस कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से लोगों को जीवन यापन पर गहरा संकट पड़ा है। बता दें कि इस महामारी में सबसे ज्यादा उन लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है जो कि प्रतिदिन मजदूरी करके अपना व अपने परिवार का पेट भरते हैं।


बता दें कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों ने मदद के लिये हाथ आगे बढ़ाया है। इन्होंने अपने खर्चे पर लगभग स्टेशन पर कार्यरत ऐसे लगभग 90 कुलियों की आर्थिक सहायता की है। साथ ही रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में चाय-नाश्ता बेचने वाले वेण्डर्स के कर्मचारियों को भी सूखा राशन दिया है।


जानकारी के अनुसार जयपुर स्टेशन पर करीब 300 लोगों को 10 किलो आटा, दाल, तेल, चावल, चीनी, नमक, चाय की पत्ती और मसाले दिए। इसके साथ ही 90 कुलियों को 3-3 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी दी। इसके लिए अधिकारियों ने एक हजार, कर्मचारियों ने 300 और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने 100 रुपए का योगदान दिया। जयपुर में कार्यरत रेलवे के लगभग 1500 कर्मचारियों और अधिकारियों ने इन्हें राशन और आर्थिक सहायता करने का यह निर्णय लिया।


तो वहीं इस दौरान डीआरएम मंजूषा जैन सभी कुलियों से वार्ता की और उन्होंने सभी को कोरोना गाइड लाइन की पालना की बात कही। इस संक्रमण से बचने के लिये उन्होंने सभी को मास्क लगाने, हाथों को समय समय पर सैनेटाइज और दो गज की दूरी बनाये रखने के बारे में बताया। बता दें कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित हुये इस कार्यक्रम में कोरोना गाइड लाइन को विशेष ध्यान रखा गया।

इस दौरान डीआरएम मंजूषा जैन, एडीआरएम आदित्य मंगल, मनोज गर्ग, सीनियर डीओएम राकेश कुमार, डीसीएम अजीत मीना, सीनियर डीपीओ सुनील चौधरी, सीनियर डीएससी मुनव्वर खान, सीएमआई मुकेश माथुर, सीटीआई समीर शर्मा, रामनिवास चौधरी स्टेशन डायरेक्टर जीसी गुप्ता, डीसीटीआई राजेंद्र शर्मा, आईपीएफ नरेश यादव, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack