Business

header ads

भूतपूर्व सैनिकों के अनुभव का लाभ पूरे देश को मिलना चाहिए- कर्नल राज्यवर्धन


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने गुरूवार को कोरोना आपदा प्रबंधन को लेकर अपने संसदीय क्षेत्र जयपुर ग्रामीण की झोटवाड़ा विधानसभा के भूतपूर्व सैनिको के साथ ऑडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। संवाद के दौरान उन्होंने क्षेत्र में फैल रहे कोरोना संक्रमण की जानकारी ली और भूतपूर्व सैनिको द्वारा बताए गए सुझावों को सुनकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि सैनिक अंतिम सांस तक देश सेवा और देश की सुरक्षा के लिए लड़ता है, फौजी संकट के समय हमेशा देश के साथ खड़े रहते है, कंधे से कंधा मिलाकर हमेशा देश की सेवा के लिए तैयार रहते है। हर फौजी की अलग-अलग कौशल एवं क्षमता होती है, सेना से रिटायर होने के बाद भी वे विभिन्न क्षेत्रों में लगातार देश की सेवा कर रहें है। वर्तमान में देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है, यह युद्ध की ही स्थिति है, और हम सभी को समझदारी से देश को मजबूत करना है।

उन्होंने कहा कि देश पर जब भी कोई आपदा आती है तो ऐसे समूह से बात करना अत्यंत आवश्यक है जिसमें देश सेवा का जज़्बा हो और ऐसा हो ही नहीं सकता कि देश पर कोई संकट हो और सैनिक देश के साथ खड़ा ना हो भूतपूर्व सैनिकों में आज भी देश सेवा का जज़्बा बरकरार है। भूतपूर्व सैनिकों के अनुभव का लाभ पूरे देश को मिलना चाहिए इसलिए आप सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अनुभव शेयर नई पीढ़ी को जागरूक करना है। संवाद के दौरान कई भूतपूर्व सैनिकों ने बताया कि वे किस प्रकार जागरूकता फैला कर संक्रमण को रोक रहे है अैर अपने मोहल्ले का ध्यान रख रहें है। युवाओं की टीम बनाकर लोगों तक सुविधाएं पहुंचा रहें है। सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर एक दूसरे की मदद कर रहें है, इसमें भूतपूर्व सैनिक आगे बढ़कर काम कर रहें है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि पिछले कई हफ्तों से मुझे देश के विभिन्न हिस्सों, राजस्थान और अपने संसदीय क्षेत्र जयपुर ग्रामीण से कोरोना मरीजों की मदद के लिए संदेश प्राप्त हो रहें है जिनपर मै अपनी टीम के साथ व्यवस्थित तरीके से काम कर रहा हूं। कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बैड्स, दवाईयां और आॅक्सीजन का इंतजाम किया जा रहा है। लोकसभा क्षेत्र में हमने अपने सभी कार्यकर्ताओं और प्रशानिक अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाया हुआ है और अपनी हैल्पलाईन के माध्यम से क्षेत्र में सहायता पहुंचाई जा रही है।  

संवाद के दौरान भूतपूर्व सैनिकों ने कोरोना काल में कर्नल राज्यवर्धन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की और कहा कि संकट के इस समय में सांसद के तौर पर  अपना फर्ज निभाते हुए लगातार कार्य कर रहें है और अपने संसदीय क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारियों, डाॅक्टर्स, भूतपूर्व सैनिकों और कार्यकर्ताओं से निरंतर संपर्क बनाकर स्थिति पर पूरी नजर रखते हुए कार्य कर रहें है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack