Business

header ads

औषधि नियंत्रक दल की कार्रवाई, जयपुर के सांगानेर, प्रताप नगर और हरमाड़ा स्थित अस्पतालों में मारा छापा


जयपुर के तीन अस्पतालों पर औषधि नियंत्रक राजाराम शर्मा के निर्देशन में कार्रवाई की गई, जिसमें कई अनियमितताएं सामने आई। प्रताप नगर स्थित उर्मिल चेस्ट एवं टीबी अस्पताल में रेमडेसीविर एव फेवीपायरवीर को बिना बिल विक्रय करना पाया गया तथा कोरोना से संबंधित एक्सपायरी दवाइयों को भी विक्रय हेतु संधारित स्टाक के साथ रखा जाना पाया गया। फर्म पर ना तो शेड्यूल H1 का रिकॉर्ड संधारित पाया गया ना ही विक्रय बिलों की कॉपियां संधारित पाई गई औषधियों के फिजिकल स्टॉक एवं कंप्यूटर स्टॉक में भी गड़बड़ियां पाई गई।

तो वहीं सांगानेर के भानु अस्पताल एवं हरमाड़ा स्थित दीर्घायु अस्पताल में बिना फार्मासिस्ट की उपस्थिति के कोरोना से संबंधित औषधियों का विक्रय किया जाना पाया गया तथा शेड्यूल H1 रिकॉर्ड एवं विक्रय बिल भी संधारित नहीं पाए गए तथा एक्सपायरी दवाइयों के संधारण में भी अनियमितताएं पाई गई। फर्मों के विरुद्ध औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम में कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सहायक औषधि नियंत्रक महेंद्र जोनवाल, डीसीओ वंदना कुमारी, सपना पारीक, संजू सिंह, महेश बयाडवाल एवं नवीन जाजोरिया की टीम द्वारा उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack