Business

header ads

दिल्ली CM केजरीवाल ने 'ऑक्सीजन कंसट्रेटर बैंक' का किया ऐलान, 2 घंटे में पहुंचेगा घर


दिल्ली में कोरोना (corona) की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री (cm) अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति कुछ नियंत्रित दिखाई दे रही है। सीएम के अनुसार दिल्ली में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है, पिछले 24 घंटों में करीब 6500 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन पहले यह 8500 थे। साथ ही संक्रमण की दर में भी कमी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में यह 12 फीसदी से गिरकर 11 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

गौरतलब है कि दिल्ली में मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में और 500 आईसीयू बेड बनकर और तैयार हो गए, अभी कुछ दिन पहले 500 आईसीयू बेड पहले ही तैयार हुए थे. बकौल सीएम, 15 दिनों में आईसीयू के 1000 बेड्स तैयार हो गए इसका सारा श्रेय डॉक्टर और इंजीनियर को जाता है। उन्होंने इसके लिए पूरी दिल्ली की तरफ से डॉक्टरों और इंजीनियरों को धन्यवाद दिया है। 

उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन के किसी मरीज को अगर जरूरत पड़ती है तो 2 घंटे में उसके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाया जाएगा और लगाया जाएगा। ऐसे मरीज को अस्पताल से ठीक हो कर घर जाते हैं और उनको जरूरत होती है ऐसे मरीजों को भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिलवाया जाएगा। जिनको ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया जाएगा उनके संपर्क में लगातार डॉक्टर रहेंगे, ठीक होने के बाद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यह लोग वापस कर देंगे उसको सैनिटाइज किया जाएगा और फिर किसी दूसरे मरीज को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 1031 पर कॉल करके भी आप होम आइसोलेशन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की डिमांड कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack