Business

header ads

कोविड के अलावा अन्य रोगियों के लिए OPD मोबाइल वेन चलाएं- कलेक्टर नेहरा


जयपुर कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले में सभी कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट, प्रभावित क्षेत्र तथा गामीण क्षेत्र में कोविड के अलावा अन्य बीमारियों जैसे किडनी हाईपरटेंशन, डायबिटीज, खांसी जुकाम, बुखार आदि के मरीजों तथा गर्भवती महिलाओं को उनके निवास के नजदीक मोबाइल ओपीडी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट, वैन या बेस एम्बूलेंस चलाएं।

कहा कि इसमें समुचित चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग, पैरा मैडिकल स्टाफ एवं जिला चिकित्सालय स्तरीय औषधियां एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तरीय जांच सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने मंगलवार को जिला कलक्टे्रट में जिले के दोनों मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों, डिप्टी सीएमएचओ एवं आरसीएचओ की बैठक लेकर यह निर्देश प्रदान किए।

जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर जिले में आईएलआई मरीजों का पता लगाने के लिए डोर टू डोर सर्वे तेज करने, ब्लॉक स्तर पर स्थापित कोविड कन्सल्टेशन एवं केयर सेंटर के समुचित उपयोग, कोविड 19 के अलावा अन्य रोग से ग्रस्त लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने एवं अस्पतालों में कोविड मरीजों के साथ रूकने वाले अटेण्डेंट का भी आरटीपीसीआर कराने सहित कई निर्देश प्रदान किए हैं।

उन्होंने प्राथमिकता समूहों में 45 वर्ष तक आयु वालों के लिए शिविर निर्धारित गाइडलाइन से ही लगाने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने मंगलवार को जिला कलक्टे्रट में जिले के दोनों मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों, डिप्टी सीएमएचओ एवं आरसीएचओ की बैठक लेकर यह निर्देश प्रदान किए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack