Business

header ads

मंत्री खाचरियावास ने स्वर्गीय राजेश की पत्नी को 25 हजार रुपए की दी सहायता, बच्चों की फ्री शिक्षा की ली जिम्मेदारी

राजस्थान कांग्रेस सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को कोरोना संकट के दौरान अपने पिता को खो चुके गायत्री नगर निवासी नंदलाल के छोटे भाई स्वर्गीय राजेश जिसका निधन कोरोना से हो गया था उसकी पत्नी को 25 हजार रुपए देकर सहायता प्रदान की।

बता दें कि कोरोना संकट में स्वर्गीय राजेश के दोनों बच्चों की फ्री शिक्षा की भी जिम्मेदारी भी मंत्री खाचरियावास में अपने ऊपर लेते हुए कहा कि इनकी शिक्षा फ्री में कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आज बहुत स्कूलों के प्रतिनिधि उनसे मिलकर गए हैं, जिन्होंने कोरोना संकट में अनाथ हुए बच्चों की फ्री शिक्षा देने की जिम्मेदारी ली है।

खाचरियावास ने कहा कि कल उन्होंने किड्स केयर वेलफेयर फंड में 5.10 लाख रुपये अपनी 6 महीने की तनख्वाह दी थी अब भत्ते इत्यादि मिलाकर 5.10 लाख को बढ़ाकर 9 लाख रुपए कर दिया है।

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि अब वह किड्स केयर वेलफेयर फंड में अपनी ओर से 9 लाख रुपए का योगदान अनाथ बच्चों के लिए देंगे। खाचरियावास ने कहा कि यह मौत से जंग के बाद जिंदगी को पटरी पर लाने की जंग है। इस वक्त हम सबको सेवा धर्म को अपनाना होगा। जयपुर में और प्रदेश में सभी जगह सभी विधायकों और सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में किड्स केयर वेलफेयर फंड बनाकर अनाथ बच्चों की सहायता के लिए आगे आना होगा।

खाचरियावास ने कहा कि आज गायत्री नगर निवासी स्वर्गीय राजेश की पत्नी और बच्चों को सहायता दी गई है। अब कोरोना संकट में जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खोया है उन्हें सहायता दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack