Business

header ads

बुधवार से प्रातः 6 से 11 बजे तक खुलेंगे जयपुर के बाजार, सभी व्यापार मण्डलों को बनानी होगी भीड़ नियंत्रण योजना- कलेक्टर नेहरा


जयपुर कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने मंगलवार शाम को जयपुर शहर के सभी प्रमुख व्यापार मण्डलों के साथ वर्चुअल बैठक कर बुधवार से वीक डेज पर प्रातः 6 से 11 बजे तक खुलने जा रहे बाजारों में कोविड गाइडलाइन की पालना के सम्बन्ध में चर्चा की। 

कलेक्टर नेहरा ने व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों को बताया कि जयपुर में कोरोना संक्रमण की दर 10 प्रतिषत से कम होने के कारण राज्य सरकार के दिषा निर्देशों के अनुसरण में वीकेण्ड कफ्यू के दिनों को छोड़कर बाजार प्रातः 6 से 11 बजे तक खोले जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए हमेषा की तरह व्यापार मण्डलों का सहयोग अपेक्षित है। इसके लिए मास्क, दो गज दूरी एवं सेनेटाइजेशन के साथ-साथ बाजारों में भीड़-भाड़ एवं कंजेशन को रोकना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। इसके लिए हर व्यापार मण्डल को उनसे सम्बद्ध बाजार में भीड़ नियंत्रण ऐवं कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए इंसीडेंट कमाण्डर, नगर निगम की टीम, पुलिस अधिकारियों एवं कमर्षियल टेक्स आॅफिसर के साथ बैठक एवं समन्वय करते हुए डी-कंजेषन प्लान बनाना होगा।

कलेक्टर नेहरा ने बताया कि यह बैठक बुधवार से वीकेण्ड कफ्र्यू की अवधि के अलावा दुकानों एवं बाजारों को प्रातः 6 से 11 बजे तक खोले जाने के सम्बन्ध में की गई थी जिनका उल्लेख 31 मई को राज्य सरकार द्वारा जारी त्रिस्तरीय जन अनुशासन माॅडिफाइड लाॅकडाउन की गाइडलाइन के परिशिष्ट सी में किया गया है। वर्चुअल बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर उत्तर बीरबल सिंह, दक्षिण शंकरलाल सैनी एवं विभिन्न व्यापार मण्डलों के 67 प्रतिनिधि शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack