Business

header ads

केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा भेजे गये गेहूं व चावल राज्य सरकार अभी तक बच्चों तक नहीं पहुंचा पाई- BJP प्रदेशाध्यक्ष पूनिया


राजस्थान के बीकानेर जिले के स्कूली बच्चों के पोषाहार के मुद्दे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने वक्तव्य जारी कर कहा कि,  केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने स्कूली बच्चों को वितरित करने के लिये जनवरी, फरवरी व मार्च महीने का गेहूं व चावल राज्य सरकार को भेजा था, जो बीकानेर जिले में पिछले 5 महीने से बच्चों को बांटा नहीं गया है, जिससे जिले में कक्षा एक से आठवीं तक के लगभग दो लाख बच्चे पोषाहार से वंचित हैं।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, कोरोना के कालखण्ड में पहली और अब दूसरी लहर में भी मोदी सरकार ने मई-जून में देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को निशुल्क खाद्यान पहुंचाने की व्यवस्था की, दुर्भाग्य था कि राज्य सरकार पूरा खाद्यान नहीं उठा पाई, जो खाद्यान उठाया गया उसके वितरण को काफी दिन स्थगित कर आगे बढ़ा दिया।

उन्होंने कहा कि, बीकानेर जिले में जो मामला सामने आया है, उसमें केन्द्र सरकार द्वारा बच्चों के लिये भेजा गया षोषण आहार का अनाज भी अभी तक बच्चों तक पहुंचा नहीं, एक तरफ कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की मदद को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत ही संवेदनशीलता के साथ ऐतिहासिक फैसला लेते हुये पीएम केयर्स फण्ड फंड से उनको निशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य व 10लाख रुपये की आर्थिक सहायता सुनिश्चित की है, वहीं दूसरी तरफ दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोरोना कालखण्ड में राज्य सरकार बच्चों के मुंह से निवाला छीन रही है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack