Business

header ads

'जागेगा जयपुर तो जीतेगा जयपुर' अभियान का आगाज, कलक्टर नेहरा ने किया पोस्टर का विमोचन


जयपुर कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घर घर-सर्वे के दौरान सभी पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायतों में चलाए जाने वाले जन जागरूकता अभियान ‘‘जागेगा जयपुर तो जीतेगा जयपुर’’ का आगाज करते हुए बुधवार को इसके अपील पोस्टर का विमोचन किया।

 इस संदर्भ में जिला परिषद् जयपुर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूजा पार्थ ने बताया कि इस पोस्टर में विभिन्न पंचायत समितियों में आईएलआई मरीजों एवं गर्भवती महिलाओं के सम्बन्ध में सही सूचना उपलब्ध कराने की जन सामान्य से अपील की गई है। यह पम्पलेट जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा चिकित्सा विभाग एवं पंचायती राज विभाग के सहयोग से घर-घर जाकर आईएलआई (जुकाम, बुखार जैसी बीमारियों) मरीजों एवं कोविड संक्रमितों का पता लगाने के लिए कराए जा रहे सर्वे के दौरान टीमों द्वारा वितरित किए जाएंगे।

यह टीमें सर्वे कर आईएलआई एवं कोविड संदिग्ध मरीजों को मेडिकल किटों का वितरण कर रही हैं एवं सीएचसी पर बनाए गए कोविड कन्सल्टेशन एण्ड केयर सेंटर पर जांच के लिए प्रेरित कर रही हैं। पम्पेट में कोविड 19 से बचाव की सामान्य जानकारी के साथ ही विभिन्न कन्ट्रोल रूम सहित अन्य आवश्यक दूरभाष नम्बर भी दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस जन जागरूकता कार्य में स्थानीय जन प्रतिनिधियों का भी सहयोग लेने के लिए सभी बीडीओ को निर्देर्शित किया है। इससे समय पर संक्रमितों एवं गर्भवती महिलाओं का पता लगाकर आवष्यकता के अनुसार उपचारात्मक कार्यवाही प्रारम्भ की जा सकेगी। बता दें कि पम्पलेट विमोचन के अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर इकबाल खान भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack