Business

header ads

शीघ्रलिपिक संयुक्त भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने के संबंध में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने मुख्यमंत्री गहलोत को लिखा पत्र


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित शीघ्रलिपिक संयुक्त भर्ती परीक्षा-2018 का परिणाम शीघ्रातिशीघ्र जारी करने के संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

डॉ. पूनियां ने गहलोत को पत्र में लिखा कि, उपरोक्त विषयान्तर्गत पत्र के साथ संलग्न ज्ञापन दिनांक 29.05.2021 का अवलोकन करावें जो कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित शीघ्रलिपिक संयुक्त भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम शीघ्रातिशीघ्र जारी कर प्रथम चरण में न्यूनतम अंक (सामान्य वर्ग 40 प्रतिशत व  अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग 35 प्रतिशत) प्राप्त करने वाले समस्त अभ्यर्थियों को द्वितीय चरण में आमंत्रित किये जाने बाबत राजस्थान बेरोजगार शीघ्रलिपिक संघ द्वारा मुझे प्राप्त हुआ है।

ज्ञापन के माध्यम से मेरे संज्ञान में लाया गया है कि राजस्थान राज्य में आयोजित शीघ्रलिपिक भर्ती परीक्षा 2011 में तीन गुना अभ्यर्थियों को शीघ्रलिपिक परीक्षा हेतु आमंत्रित किये जाने के कारण तत्समय 90 प्रतिशत से अधिक शीघ्रलिपिक के पद रिक्त रह गये थे। इसी प्रकार यदि ऐसी स्थिति में बोर्ड द्वारा रिक्त पदों के मुकाबले पर्याप्त संख्या में अभ्यर्थियों को आमंत्रित नहीं किया गया तो वर्तमान उक्त भर्ती परीक्षा में भी पद रिक्त रह जाने की प्रबल संभावना है।

राजस्थान बेरोजगार शीघ्रलिपिक संघ ने ज्ञापन में विभिन्न शीघ्रलिपिक परीक्षाओं का एक चार्ट संलग्न किया है, जिसका अवलोकन करने पर स्पष्ट है कि कई भर्ती एजेंसियों द्वारा समस्त आवेदकों को आमंत्रित करने के उपरान्त भी कई शीघ्रलिपिक के पद रिक्त रह गये। 

डॉ. पूनियां ने गहलोत से आग्रह किया कि, पत्र के साथ संलग्न ज्ञापन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर शीघ्रलिपिक भर्ती परीक्षा 2018 की लिखित परीक्षा का परिणाम शीघ्रातिशीघ्र जारी किया जाये, जिससे लिखित परीक्षा में न्यूनतम अंक (सामान्य वर्ग 40 प्रतिशत व अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग 35 प्रतिशत) प्राप्त करने वाले समस्त अभ्यर्थियों को उक्त भर्ती परीक्षा के द्वितीय चरण हेतु आमंत्रित किया जाये, जिससे शीघ्रलिपिक का कोई भी पद रिक्त ना रहे और अधिक से अधिक बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार का अवसर प्राप्त हो सके।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack