Business

header ads

46 साल से था पट्टे का इंतजार: 1975 में बसी कॉलोनी के लोगों को मिला पट्टा...


जयपुर।
नगर निगम जयपुर हैरिटेज के हवामहल जोन में प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप कानून के दायरे में आने वाले सभी लोगों को पट्टा मिलना चाहिए।

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित पट्टा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन शहरों के संग शिविरों के लाभ से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं रहना चाहिए, इसके लिए अधिकारियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस मौके पर मुख्य सचेतक ने हवामहल जोन के उपायुक्त दिलीप शर्मा और उनकी टीम को अच्छा कार्य करने की बधाई देते हुए कहा कि अभियान के दौरान सबसे ज्यादा पट्टों का वितरण हवामहल जोन में किया गया है। 

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित पटटा वितरण कार्यक्रम में विधायक एवं मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी और उपमहापौर मोहम्मद असलम फारुकी ने हवामहल जोन में आने वाली शिव शक्ति कॉलोनी के राजकुमार शर्मा, अरुणा जैन, शेख मुबारक अली, पुरुषोत्तम पांडे, मदन कंवर, लाली देवी, कनीजा, गोपाल लाल, अब्दुल हमीद, शमशाद बेगम सहित 40 से ज्यादा लोगों को पट्टों का वितरण किया गया। इस अवसर पर हवामहल जोन उपायुक्त दिलीप शर्मा, राजस्व अधिकारी टीना शर्मा, सहायक राजस्व निरीक्षक युवराज मीणा, अजीतसिंह सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद मौजूद थे। 

46 साल से था पट्टे का इंतजार, आज मिला पट्टा:—
नगर निगम जयपुर हैरिटेज के हवामहल जोन में आने वाली शिव शक्ति कॉलोनी के लोग करीब 46 साल से पटटों के लिए इंतजार कर रहे थे, आज जाकर उन्हें पट्टे मिले हैं। शिवशक्ति कॉलोनी के अध्यक्ष दलजीत सिंह राजावत ने बताया कि जोरावर सिंह परकोटे से लगी यह कॉलोनी 1975 में बसी थी, तभी से यहां के 150 लोग पट्टें की मांग कर रहे थे। इसके लिए नगर निगम हवामहल जोन में 2012 में फाइल लगाई थी, नौ साल के प्रयास के अब कॉलोनीवासियों को पटटे मिले हैं। अब कॉलोनी के रास्ते के लिए प्रयास किए जाएंगे। कॉलोनी के पुरुषोत्तम पांडे ने कहा कि हवामहल जोन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत की बदौलत आज उन्हें यह पटटा मिला है। कॉलोनी की अरूणा जैन, राजू मुगल, राजकुमार, मोहम्मद अनवर, बाबू खान सहित अन्य के चेहरे पर पटटे मिलने की खुशी नजर आ रही थी।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack