Business

header ads

देश के हालात ठीक नहीं-राहुल गांधी

 


जयपुर। प्रदेश की राजधानी जयपुर के विधाधरनगर स्टेडियम में आज कांग्रेस की महारैली आयोजन हुआ जिसमें पूर्व कांगे्रस अध्यक्ष, राहुल गांधी, केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज देश मे जो हालत है शायद पहले कभी नहीं हुए. देश को जनता नहीं चला रही है, 4-5 पूंजीपति चला रहे है राहुल गांधी ने कहा कि दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता हर शब्द का अलग मतलब होता है. देश की राजनीति में आज दो शब्दों के मतलब अलग है  2 जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता हर शब्द का अलग मतलब होता है। राहुल गांधी ने कहा कि महारैली में दो शब्दो का अंतर बताते हुए कहा कि इन दो शब्दों के मतलब अलग है. एक शब्द हिंदू और दूसरा शब्द हिंदुत्ववादी है. ये एक शब्द नहीं है, ये दोनों अलग है मैं हिंदू हूं लेकिन मैं हिंदुत्ववादी नहीं हूं. महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथूराम गोडसे हिंदुत्ववादी थे।

राहुल ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, हिन्दू सत्य को ढूंढता है. मर जाए, कट जाए हिन्दू सच को ढूंढता है. उसका रास्ता सत्य रहा पूरी जिन्दगी वो सच को ढूंढने में निकाल देता है. जबकि हिंदुत्ववादी पूरी जिंदगी सत्ता को ढूंढने और सत्ता पाने में निकाल देता है। उन्होने कहा कि हिंदू खड़ा होकर अपने डर का सामना करता है. वह अपने डर को शिवजी जैसे पी लेता है हिंदुत्ववादी अपने डर के सामने झुक जाता है. डर से हिंदुत्ववादी के दिल में नफरत पैदा होती है आप सब हिंदू हो, हिंदुत्ववादी नहीं. इन लोगों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए. महात्मा गांधी ने कहा कि मैं सच्चाई चाहता हूं. लेकिन ये लोग कहते है मुझे सत्ता चाहिए, सच्चाई से कुछ लेना नहीं. 2014 से हिंदू नहीं हिंदुत्ववादी का राज है। उन्होने कहा कि रामायण, महाभारत, गीता पढि़ए, कहां लिखा है गरीब को मारिए, कमजोर को कुचलिए. गीता में लिखा है सत्य की लड़ाई लड़ो, ये झूठे हिंदू हिंदुत्ववादी का ढिंढोरा पीटते हैं भारत की 1 प्रतिशत आबादी के हाथ में 33 प्रतिशत धन है, जबकि सबसे गरीब 50 प्रतिशत के हाथ में देश का सिर्फ 6  प्रतिशत धन है. महंगाई, जीएसटी, तीन काले कानून से इतना फर्क आया है। राहुल ने कहा कि किसानों को कर्जा माफी की जरूरत है नरेंद्र मोदी ने किसानों की आत्मा में चाकू मार दिया है. राहुल ने कहा- देश की सरकार कहती है कि कोई किसान शहीद ही नहीं हुए. मैंने पंजाब के लिए, हरियाणा से नाम लिए, पांच सौ लोगों की लिस्ट संसद में दी. उनसे कहा कि पंजाब की सरकार ने कंपनसेशन दिया है, आप भी दीजिए। राहुल ने कहा कि देश गरीबों, किसानों, छोटे दुकानदारों का है, ये ही लोग इस देश को रोजगार दे सकते हैं. अडानी अंबानी की जगह है लेकिन वो रोजगार पैदा नहीं कर सकते. रोजगार छोटे बिजनेस वाले, किसान पैदा कर सकते हैं।

देश प्रदेश की जनता आज संकट में है पियंका गांधी :- महंगाई हटाओ देश बचाओ महारैली को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि देश प्रदेश की जनता आज संकट में आज गैस 1000 पार के पार पहुंच गई है और मोदी सरकार किसानों को खाद्य नहीं दिला पा रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पर्यटन में व्यस्त है और उद्योगपतियों को पैसा कमवाने में व्यस्त है किसान एक दिन में मात्र 27 रूपये कमा रहा है और ये कांग्रेस से पूछते है कि कांग्रेस ने 70 सालो में क्या किया मै मोदी सरकार से पूछना चाहती हूं कि आपने सात सालो में क्या किया है।  प्रियंका गांधी ने कहा कि हवाई जहाज कांग्रेस ने बनाया और सरकार उन्हीं दोस्तो को बेचना चाहती है और राजस्थान बारे में कहा कि राजस्थान सरकार की नीयत सही है और कहा कि आज जागरूक बने भाजपा की सरकार को जवाबदेह बनाये किस वजह से इतनी महंगाई है किसानों का बकाया क्यों नहीं देते हो किसान क्यों मर रहा है मजबूत भविष्य आप सरकार से मागियें। उन्होने कहा कि ये लड़ाई सोनिया की लड़ाई है, राहुल गांध की लड़ाई है महंगाई केा हटाने की लड़ाई है इस प्रयास में हम पीछे नहीं हटयेंगे।

देश में महंगाई आसमान छू रही है- कुमारी शैलेजा:- कांग्रेस की महारैली को सम्बोधित करते हुए कुमारी शैलेजा ने कहा कि आज देश में महंगाई आसमान छू रही है  यूपीए सरकार के नेताओं ने अनेको कदम उठाये गरीबी, महंगाई को पीछे छोड़ा 27 हजार करोड़ लोगों को महंगाई से ऊपर उठाया और आज 23  हजार करोड़ लोग गरीबी के नीचे चले गए। सिलेंडर एक हजार पार हो गया है तेल, की कीमते बढ गई है दाल आसमान छू है टमाटर भी 100 रूपये पार हो गया है और मोदी सरकार का अहंकार टूटा है मोदी सरकार को उसको घुटनो पर ला दिया है तीन कृषि कानून ने देश के हित में नहीं थे आखिरकार उन्हें वो वापस लेने पडे प्रियंका गांधीजी ने आज देश की महिलाओं को एक नई दिशा दी है शैलेजा ने जोर देते हुए कहा कि अगर विपक्ष मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा मोदी सरकार को भगाने का प्रण लें।

लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है मोदी सरकार सीएम अशोक गहलोत :- महारैली को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज देश में महंगाई चरम पर है, तेल, पेट्रोल, डीजल, गैस चाहे घरेलू सामान सिलेंडर हो सब आज महंगाई हो गया है महंगाई बढऩे से आज हर वर्ग दुखी है जब से केन्द्र की मोदी सरकार आई है तब से देश में महंगाई बढ रही है और मोदी ने आर्थिक नीतियां खराब कर दी चाहे वो भूमि अधिकरण हो, नोटबंदी कर सारी संस्थायें बर्बाद कर दी। उन्होने कहा कि किसानों का आंदोलन 1 साल तक चला ये किसानों का आंदोलन काले अक्षरो में लिखा जायेगा आज राज्य सरकारें संकट में है वहीं देश में नरेन्द्र मोदी पहला प्रधानमंत्री है जो कि मुख्यमंत्री के लिखे गए पत्रों तक का जवाब नहीं दे रहे है और पूरा देश चिंतित है इनका घमंड अहमस जल्द टूटेगा।

लोकतंत्र में नौजवान, आमजन की आवाज को कोई दबा नहीं सकता-सचिन पायलट :- सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार को सिर झुकाना पडेगा महंगाई कम करनी पडेगी उन्होने कहा कि भाजपा धुव्रीकरण कर जाति के नाम पर धर्म के नाम पर वोट लेती है और और इनकी नीयत और नीति दोनो खराब है इन लोगों ने महंगाई बढ़ाकर आम आदमी की जैब पर डकैती डालने का काम किया है  मै मंच के माध्यम से कहना चाहता कि कि 2024 में भाजपा एनडीए का समापन होगा और लोकतंत्र में नौजवान, आमजन की आवाजा को दबाया नहीं जा सकता।

महंगाई से त्राहि त्राहि कर रही जनता-हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा :- भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज देश में महंगाई आज तेजी से बढ़ रही है और जीवन में मैने कभी ऐसी महंगाई देखी नहीं थी हर वर्ग परेशान है चाहे वह मध्यम वर्ग हो या महंगाई से जनता त्राहि त्राहि कर रही है लेकिन केन्द्र सरकार है कि इनके कानो में सुनाई नहीं पड रहा है। उन्होने कहा कि जीये तो हम कैसे जीए खेती का खाद्य महंगा, सड़क का टोट महंगा, सरिया महंगा, सीमेंट महंगी और तो और खाने की हर चीज महंगी हो गई है।

हमदिल जोडते है सम्बंध जोडते है यही कांग्रेस की संस्कृति है मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ :- महारैली में उपस्थित जनसैलाब को देखकर कमलनाथ ने कहा कि देशभर से आज  महारैली में पधारकर कांग्रेस का आप सभी ने मान सम्मान बढ़ाया है और शक्ति दी है और कांग्रेस दिल से दिल जोडती है सम्बंध जोडती है यही कांग्रेस की संस्कृति है जहां विभिन्नता में एकता, धर्म जातियां, भाषायें रस्म हो, देवी देवताओं हो अपने देश की संस्कृति जोडने की संस्कृति है एक झड़े के नीचे खड़ी है आज इस संस्कृति पर आक्रामण हो रहा है देश की तस्वीर आप सबके सामने है आज बेरोजगार दर दर भटक रहा है नौजवान नौकरी की तलाश में तड़प रहा है उसे रोजगार नहीं मिल रहा है वहीं किसानों का 15 महीनो से संघर्ष चलता रहा और 700 किसानों मरे मारे गए लेकिन मोदीजी को नौजवान, बेरोजगार नहीं दिखता है पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी आपका मुंह बहुत चलता है मै कहना चाहता हूं कि अब 2024 में कांग्रेस का झड़ा फिर से लहरायेगा।

मोदीजी खुद अपने अंकाउट हैक नहीं बचा सके वो देश को क्या बचायेगे-अधीर रंजन  :- महारैली को सम्बोधित करते हुए अधीर रंजन ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि महंगाई ने पूरे देश की कमर तोड़कर रख दी है मगर प्रधानमंत्री जी को ना दिखाई देता है ना सुनाई देता है और नोटबंदी कर जनता में त्राहि त्राहि मचाकर रख दी और आज देश पूंजीपतियों के हाथो में चला गया है उन्होने कहा कि मोदीजी जो अपने खुद अकाउंट को नही बचे वो  देश को क्या बचायेगी।

2024 में मोदी सरकार को हटना पडेगा- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा :- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि आज देश में हर वर्ग दुखी है महंगाई ने जनता की कमर तोड़कर रख दी है सिलेंडर एक हजार के पार हो गया है महिलाओं को घर चलाने में दिक्कत का सामना करना पड रहा है और प्रधानमंत्री जी को जनता की आवाज सुनाई नहीं देती है। डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार ने संवैधानिक संसथाओं को तहस नहस कर दिया है आज बेरोजगार नौकरी मांग रहे है आज लोग मोदी सरकार की नीतियों से तंग है और देश महंगाई से जूझ रहा है।

Post a Comment

0 Comments

ARwebTrack